LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




JABALPUR: सांसद, विधायक सहित कई भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज | MP NEWS

09 April 2019

जबलपुर। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और जबलपुर से भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह के नामांकन फार्म जमा करते समय 5 से अधिक लोगों की उपस्थिति और कक्ष के बाहर हुई नारेबाजी के बाद निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने टीआई नीरज वर्मा को सस्पेंड कर दिया जबकि सीएसपी और होमगार्ड कमांडेंट को सस्पेंड करने की सिफारिश कर दी। इसके बाद कक्ष में उपस्थित भाजपा के सांसद, विधायक सहित कई नेताओं के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया। बता दें कि प्रत्याशी के साथ चार प्रस्तावकों को अंदर जाने की अनुमति थी। लेकिन, उनके साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद प्रहलाद पटेल, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, मेयर और कई विधायक भी अंदर मौजूद थे।

मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने तत्काल कार्रवाई करते हुए टीआई ओमती नीरज वर्मा को निलंबित कर दिया। वहीं, सीएसपी शशिकांत शुक्ला और होमगार्ड कमांडेंट नीरज सिंह ठाकुर को निलंबित करने का प्रस्ताव पीएचक्यू भेज दिया। रिटर्निंग ऑफिसर दफ्तर के अंदर पहले ही कई नेता पहुंच चुके थे, लेकिन बाहर कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। कार्यकर्ता भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर को अंदर कराने के लिए पुलिस कर्मियों से बहस करने लगे और नारेबाजी की। 

इन पर हुई एफआईआर : 

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर देर रात ओमती थाना में सांसद प्रहलाद पटेल, विधायक अशोक रोहाणी, अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, महापौर स्वाती गोडबोले, पूर्व मंत्री शरद जैन और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया। 

प्रत्याशी को भेजा नोटिस

नामांकन रैली के बाद रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में प्रस्तावकों के अलावा ज्यादा संख्या में लोगों का शामिल होना। कार्यकर्ताओं के द्वारा नारेबाजी करना व अन्य नियमों के उल्लघंन पर भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह के नाम से जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है।

एसपी को पत्र लिखा था लेकिन उन्होंने भी ध्यान नहीं दिया

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्था को लेकर एसपी निमिष अग्रवाल को एक दिन पहले ही पत्र भेजकर निर्देश दिए थे। जिसमें एसपी को नामांकन के दौरान खुद उपस्थित रहने कहा गया। पत्र में कहा गया कि अधीनस्थ अफसरों का रवैया सहयोगात्मक नहीं हैं। इसके बाद भी एसपी मौके पर नहीं पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करते समय चार लोगों के अलावा बहुत से लोग अंदर थे। इस बारे में प्रत्याशी को नोटिस भेजा गया है। साथ ही सात लोगों पर एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। 
छवि भारद्वाज, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर जबलपुर



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->