Loading...

INDORE चुनाव: व्यापारी के बेटे ने अमेरिका से VIDEO डाला, सिंधि समाज भड़का | MP NEWS

इंदौर। शहर के प्रतिष्ठित कारोबारी मधुर झंवर के बेटे श्रेयस झंवर का एक वीडियो वायरल हुआ है। श्रेयस के अनुसार वो अमेरिका में है और वहीं से उसने यह वीडियो अपलोड किया है। वीडियो में उसने भाजपा के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार शंकर लालवानी के खिलाफ और कांग्रेस के उम्मीदवार पंकज संघवी के समर्थन में वोट करने की अपील की है लेकिन इसके साथ ही सिंधी समाज के बारे में अपशब्द भी कहे हैं। एडवोकेट पंकज वाधवानी ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। 

शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी मधुर झंवर के बेटे श्रेयस झंवर का मंगलवार रात को लगभग 12 बजे सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने से सिंधी समाज के लोगों में रोष व्यप्त हो गया है। इसको लेकर अधिवक्ता वाधवानी ने आपत्ति लेते हुए कहा है कि वीडियो में सभी सिंधी समाज के लोगों के बारे में आपत्तिजनक तरीके से अनर्गल बातें कही गई हैं। उनका कहना है कि वीडियो देखकर हमें काफी ठेस पहुंची है और मेरी भावनाएं आहत हुई हैं।

वर्तमान में लोकसभा के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है। ऐसे में उक्त व्यक्ति द्वारा समाज में शत्रुता का प्रवर्तन किए जाने वाला कृत्य किया गया है। साथ ही सामाजिक सौहार्द्र को क्षति पहुंचाने का कार्य भी किया गया है। वाधवानी ने एसएसपी से मांग की है कि संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 188, 153ए व आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस प्रत्याशी की छवि बिगाड़ने का षड्यंत्र
शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने मामले में मीडिया से कहा- कांग्रेस पार्टी राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की अनुयाई है हम सर्व धर्म संभाव में विश्वास रखते है एवं सभी समाजों ओर धर्मों में हमारी पूरी आस्था है। कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ भ्रामक प्रचार कर कांग्रेस पार्टी और लोकसभा प्रत्याशी पंकज संघवी के खिलाफ जूठा प्रचार किया जा रहा है, जिसके चलते कल किसी श्रेयस झंवर द्वारा एक वीडियो प्रसारित किया गया था, उस वीडियो में एक समाज विशेष के लिए अनर्गल टिप्पणी की गई थी। इस तरह की टिप्पणी का कांग्रेस पार्टी समर्थन नहीं करती है। साथ यह बताना चाहती है कि उक्त व्यक्ति ना तो कांग्रेस पार्टी का प्राथमिक सदस्य है, ना पार्टी का पदाधिकारी है। ये उस व्यक्ति की निजी राय है, जो जानबूझकर कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की साजिश के तहत की गई है। कांग्रेस पार्टी इस तरह के सामाजिक द्वेष फैलाने वाले वीडियो की घोर निंदा करती है।

भोपाल में भी सिंधी समाज ने शिकायत की 

भोपाल। सिंधु एजुकेशनल वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री दुर्गेश केसवानी के नेतृत्व में सिन्धी समाज का एक प्रतिनिधि मंडल ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर इन्दौर के कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी के समर्थक द्वारा भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी एवं सिंधी समाज को अपशब्द कहने वाले के कठोर कार्यवाही की मांग की है। प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू किये जाने के बाद भी कांग्रेस के इंदौर क्षेत्र से प्रत्याशी पंकज संधवी अपने समर्थक श्रेयश झवर के माध्यम से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी को सिंधी दलाल बताया गया है। सिंधी समाज को गोली मारने का कथन कहा गया है। जिसकी शिकायत की वीडियो चुनाव को सौंपी है। शंकर लालवानी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं एवं सिंधी समाज के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। पंकज संघवी के समर्थक श्रेयश झवर द्वारा ऐसे कथन करने एवं इस अभद्रतापूर्ण टिप्पणी एवं भाषा का प्रयोग करने से प्रत्येक सिंधी समाज के लोगों को ठेस पहुँची है। 


श्रेयस झंवर ने सिंधी समाज से मांगी माफी : 
मामला तूल पकड़ने के बाद श्रेयस झंवर ने एक वीडियो जारी कर सिंधी समाज से माफी मांगी है। वीडियो में उसने कहा कि में अभी अमेरिका में हूं। यहां से मेरा एक वीडियो जारी हुआ था, जिससे सिंधी समाज को काफी ठेस पहुंची हैं। यह वीडियो किसी को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं किया गया था। मैं सभी से माफी मागता हूं।