GWALIOR BSP प्रत्याशी को कोर्ट ने रिमांड पर भेजा, नामांकन दाखिल नहीं कर पाए | MP NEWS

Advertisement

GWALIOR BSP प्रत्याशी को कोर्ट ने रिमांड पर भेजा, नामांकन दाखिल नहीं कर पाए | MP NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी बलवीर सिंह कुशवाहा अपना नामांकन तक दाखिल नहीं कर पाए। हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए बसपा प्रत्याशी को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मामला 2017 का है। आरोप है कि बलवीर सिंह ने नीलेश पांडे नाम के युवक की हत्या की थी। संदेह जताया जा रहा है कि रिमांड की अवधि बढ़ भी सकती है। बसपा ने बलवीर सिंह की जगह दूसरे प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है। 

ग्वालियर एएसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि बीएसपी प्रत्याशी के खिलाफ 2017 में एक मामला दर्ज किया गया था लेकिन बलवीर सिंह पिछले कई दिनों से फरार चल रहे थे। पुलिस को जब इस इस बात की जानकारी लगी कि बलवीर सिंह अपने घर पर मौजूद है तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। एएसपी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। एक दिन की पुलिस रिमांड पर ग्वालियर से बीएसपी प्रत्याशी बलवीर सिंहबीएसपी ने दो दिन पहले ही ग्वालियर लोकसभा सीट से बलवीर सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। 

उन्हें 21 अप्रैल को नामांकन दाखिल करना था। लेकिन पुलिस की गिरफ्त में होने के चलते बलवीर सिंह अब तक अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके। जिसके चलते माना जा रहा है कि अगर बलवीर सिंह को और देर होती है। तो बीएसपी ग्वालियर लोकसभा सीट से दूसरे प्रत्याशी को टिकट दे सकती है।