बदमाशों ने मंत्री की सभा से पहले बिजली फाल्ट कर दी, FIR दर्ज | MP NEWS

Advertisement

बदमाशों ने मंत्री की सभा से पहले बिजली फाल्ट कर दी, FIR दर्ज | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्री जयवर्धन सिंह की सभा से पहले बिजली गुल करने की साजिश का खुलासा हुआ है। बदमाशों ने लाइन पर फाल्ट कर दिया जिससे बिजली कट हो गई। लाइनमैन ने जांच की तो पता चला कि यह साजिश के तहत किया गया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

कोलार थाना प्रभारी अनिल बाजपेयी के मुताबिक मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि. कोलार रोड के उच्चदाब-रखरखाब उप संभाग के मैनेजर ने शिकायत की थी कि सोमवार की सुबह 6.50 बजे जेके टाउन उप केंद्र से निकली 11 केवी सी-सेक्टर फीडर पर ट्रिपिंग आई थी। इसके बाद लाइनमैन इंदर सिंह को 11केवी की ग्राउंड पेट्रोलिंग के लिए भेजा गया था। जिसमें सूर्या कालोनी में मंदिर के पास असामाजिक तत्वों द्वारा लाइन पर तार का टुकड़ा डाला गया था जिससे लाइन में फाॅल्ट हुआ था। 

हालांकि लाइनमैन द्वारा ठीक कर बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। बताया गया है कि जिस स्थान पर फाल्ट किया गया वहां नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह का कार्यकर्ता सम्मेलन था। अत: यह माना गया कि यह फाल्ट साजिश के तहत किया गया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोलार रोड के सूर्या काॅलोनी में 11 केवी बिजली लाइन में छेड़छाड़ करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने एमपीईबी एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।