हम हर-हर महादेव करने वाले लोग हैं: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

Advertisement

हम हर-हर महादेव करने वाले लोग हैं: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह ने ग्राम खंडवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां अस्पताल हुआ करता था डाॅक्टर और नर्स हुआ करते थे। आज शिवराज की सरकार में इतना विकास हुआ कि अस्पताल का पता ही नहीं है। 

भाजपा ने आलोक संजर को पुराने नोट की तरह बदल दिया

श्री सिंह ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2014 में नारा दिया था, हर-हर मोदी घर-घर मोदी। लेकिन हम लोग हर-हर महादेव करते हैं हर-हर मोदी नहीं। यह मोदी हर घर में ऐसे घुसे की हजार का नोट 700 रूपये में मिलने लगा। ऐसा आदमी हर घर में घुसे तो ऐसा ही होगा? श्री सिंह ने सवाल किया कि केंद्र में मोदी यहां मामा लेकिन खंडवा ग्राम में विकास नहीं हुआ। आलोक संजर चार लाख वोट से जीते और सांसद बने तो भी पुराने नोटों की तरह भाजपा ने उन्हें बदल दिया। 

जब दिक्कत आएगी तो सांसद आएगा या मोदी

उन्होंने कहा कि यदि मोदी को ही जिताना है, तो सभी जगह से मोदी को खड़ा करो। यहां कोई है जिसने मोदी से हाथ मिलाया हो? भाजपा के लोग कहते हैं कि उम्मीदवार को मत देखो, जब खेती-किसानी की, बिजली की, थानेदार की दिक्कत आएगी तो क्या मोदी और मामा आएंगे? आज नोटबंदी और जीएसटी से छोटा व्यापारी और आम जनता परेशान है। किसान, दलित, आदिवासी, कर्मचारी भाजपा के दलालों से परेशान, सब परेशान हैं, सुखी कोई नहीं है। भाजपा के लोग केवल एक बात कहते हैं मोदी को देखो। श्री सिंह ने सवाल किया कि कहां देखो? हम टीवी पर देखते हैं, किंतु मोदी किसी को नहीं देखते। मोदी बड़ी बड़ी बातें करते हैं, पर करते कुछ नहीं।

भाजपा पर हमला बोलते हुए श्री सिंह ने कहा कि जिन्होंने आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी वे अपने आप को राष्ट्रवादी बताते हैं। आजादी की लड़ाई हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, जैन, बौद्ध सबने लड़ी है। कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी बनाई, सड़क, बांध, स्कूल, पुल-पुलिया आदि बनाए। लेकिन मोदी कहते हैं कि साठ साल में कुछ नहीं हुआ। मोदी जी बतायें यह सब पांच साल में हुआ है क्या?