Loading...

AMERICA में लोग बहुत चाव से खाते ‘DEEPIKA PADUKONE DOSA’ | BOLLYWOOD NEWS

मुंबई। अगर आपको किसी रेस्तरां (Restaurant) के मेन्यू में ‘दीपिका पादुकोण डोसा’ या ‘अक्षय कुमार परांठा’ (Deepika Padukone Dosa 'or' Akshay Kumar Parantha) जैसा कोई व्यंजन नजर आ जाए, तो आपका हैरान होना लाजिमी है। बॉलीवुड सितारों के नाम पर बिकने वाले व्यंजन इन दिनों खूब पसंद किए जा रहे हैं। दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि कैसे टेक्सस (Texas) के ‘डोसा लैब्स’ (Dosa Labs) नामक एक रेस्तरां में उनके नाम पर एक डोसे का नाम रखा गया है, जिसे लोग बड़े चाव से ऑर्डर करते हैं।

RANVEER SINGH को पसंद है ‘DEEPIKA PADUKONE DOSA

दीपिका की इस पोस्ट पर चुटकी लेते हुए उनके पति रणवीर सिंह ने तुरंत एक अन्य पोस्ट साझा करते हुए लिखा, दीपिका के नाम का डोसा खाने में मुझे बहुत मजा आएगा। हालांकि दीपिका ने इस बात का जवाब मजाकिया लहजे में दिया, ‘आलू और लाल मिर्च से भरपूर इस अनूठे डोसे की बात ही कुछ और है। बात यहीं खत्म नहीं हुई। उनके एक प्रशंसक रोहित ने उनकी इस पोस्ट के साथ तुरंत अन्य पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने दीपिका को बताया कि आपके नाम पर केवल डोसा ही नहीं, बल्कि पुणे के एक रेस्तरां में दीपिका पादुकोण परांठा थाली भी मिलती है। 

Akshay Kumar परांठा थाली

पुणे स्थित ‘आओजी खाओजी’ नामक रेस्तरां में विभिन्न मशहूर हस्तियों के नाम पर थालियों के नाम रखे गये हैं। जैसे यहां मिलने वाली अक्षय कुमार परांठा थाली, योयो हनी सिंह परांठा थाली और सनी देओल परांठा थाली खासी मशहूर हैं। वैसे देखा जाए तो लजीज डिशेज के नाम फिल्मी सितारों या मशहूर हस्तियों के नाम पर रखे जाना कोई नयी बात नहीं है। 

Sanjay Dutt के नाम से ‘संजू बाबा चिकन 

मुंबई में नल्ली निहारी के लिए मशहूर नूर मोहम्मदी होटल में अभिनेता संजय दत्त के नाम से ‘संजू बाबा चिकन’ परोसा जाता है। संजय दत्त को भी यहां की नल्ली निहारी बहुत पसंद है। 

KREENA KAPOOR के नाम पर  ‘साइज जीरो पिज्जा’

अपने जीरो साइज फिगर के लिए किसी जमाने में मशहूर रही करीना कपूर (KREENA KAPOOR) के नाम पर दिल्ली के एक मशहूर इटेलियन रेस्तरां ने ‘साइज जीरो पिज्जा’ भी पेश किया था। अपने जमाने में बॉलीवुड के ‘जंपिंग जैक’ के नाम से मशहूर अभिनेता जितेन्द्र के नाम पर चेन्नई के एक पांच सितारा होटल ने एक थाली अपने मेन्यू में शामिल की थी। यह बात है 1960 की, जब दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के नाम पर एक अचार बनाने वाली कंपनी ने मिर्च का अचार बाजार में पेश किया था।