Loading...

भोपाल लोकसभा क्षेत्र में 46 हजार से अधिक फर्जी मतदाता: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजयसिंह भोपाल लोकसभा के लिए कांगे्रस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सीधे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां पर मुख्य चुनाव आयुक्त श्री कांता राव से मुलाकर कर भोपाल लोकसभा क्षेत्र में डुप्लीकेट वोटरों की संख्या प्रमाण सहित प्रस्तुत कर कार्यवाही करने की मांग की।

श्री सिंह ने आज प्रेसवार्ता के माध्यम से बताया कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र में लगभग 33799 फर्जी वोटरों की संख्या है। जिसमें एक समान पते के 1776 है वोटर चिन्हित किये गये है, जिन पर एक ही मकान में 20 से अधिक मतदाता पंजीकृत है, ऐसे मतदाताओं की कुल संख्या 46 हजार 664 है।

श्री सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग के नियम अनुसार एक पते पर यदि 10 से अधिक मतदाता पंजीकृत होते हैं तो उसका भौतिक सत्यापन होना आवश्यक है। पिछले विधानसभा चुनाव में 36 लाख फर्जी मतदाताओं के वोटर लिस्ट में से नाम हटाए गए थे।

चुनाव आयुक्त ने आश्वस्त करते हुए कहा की मतदाता वितरण के समय भौतिक सत्यापन किया जाएगा तथा बी.एल.ओ के साथ भी बी.एल.ए सहायता के लिए साथ रहेंगे। श्री सिंह के साथ मंत्री जयवर्धन सिंह कांग्रेस मीडिया प्रभारी शोभा ओझा, अधिवक्ता विनीत गोधा, फाउंडर द पाॅलिटिक्स डाॅट इन के संचालक विकास जैन आदि उपस्थित थे।