स्मार्ट मीटर लगते ही 400 रुपए का बिजली बिल 3.40 लाख का हो गया | INDORE NEWS

Advertisement

स्मार्ट मीटर लगते ही 400 रुपए का बिजली बिल 3.40 लाख का हो गया | INDORE NEWS

इंदौर। बिजली कंपनी के स्मार्ट मीटर ने यहां एक वृद्ध दंपत्ति को मौत के मुंह तक पहुंचा दिया। 1 कमरे में घर में रहने वाले इस गरीब परिवार का बिजली बिल प्रतिमाह 400 रुपए के आसपास आता था परंतु स्मार्ट मीटर लगने के बाद यही बिल 3.40 लाख का हो गया। बिल देखते ही वृद्धा बेहोश हो गई, वृद्ध का भी बीपी बढ़ गया। पड़ौसियों ने तत्काल अस्पताल पहुंचाया तब कहीं जाकर जान बची। मामला खजराना की इलियास कॉलोनी का है। 

पिछले महीने ही स्मार्ट मीटर लगा था

सुमित ठक्कर की रिपोर्ट के अनुसार बिलकिस के पति शफीक अहमद कुरैशी नागदा की एक फैक्टरी से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। घर में ये दोनों ही रहते हैं। कमाई का कोई जरिया भी नहीं है। साले की मदद से घर चलता है। पहले हर महीने बिल 400-500 रुपए आता था। पिछले महीने ही स्मार्ट मीटर लगा है। 

बिजली कंपनी ने भगा दिया

शफीक के मुताबिक, उनके घर में तीन बल्ब, एक टीवी, दो पंखे और एक कूलर है। हम टीवी भी रात में ही मनोरंजन के लिए देखते हैं। दिन में लाइट का उपयोग भी नहीं करते। परेशान दंपती को देख रहवासी कांग्रेस नेता सैयद वाहिद अली के पास ले गए। उन्होंने खजराना जोन भेजा। वहां नम्रता नाम की कर्मचारी मिलीं, जिन्होंने व्यस्तता का हवाला देकर भगा दिया। दंपती का कहना था कि हमारे घर की आजीविका भी दूसरों पर निर्भर है। ऐसे में हम इतना बिल कैसे चुका पाएंगे। 

एई बोले- प्रिंटिंग की गड़बड़ी हो सकती है

वहीं बिजली कंपनी के एई राकेश शाह का कहना था कि इतना बिल कैसे आ गया। मैं देख कर ही बता पाऊंगा। आप दंपती को बिल सहित हमारे पास भेज दें। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। हो सकता है प्रिंटिंग की गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ हो। मैं खुद उनके प्रकरण में जांच करा दूंगा।