LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




आंधी-बारिश: 4 राज्यों में 50 मौतें, अब 7 राज्यों के लिए अलर्ट जारी | INDIA WEATHER REPORT AND FORECAST

17 April 2019

नई दिल्ली। भारत के 8 राज्यों में कहर बरसाने के बाद आंधी और बादल नए 7 राज्यों की तरफ शिफ्ट हो गए हैं। 8 में से 4 राज्यों में 50 मौतों की पुष्टि हो गई है। सबसे ज्यादा मौतें राजस्थान में हुईं हैं। सैंकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है जबकि तेज आंधी के कारण हजारों हादसे हुए हैं। किसानों के खेत पूरी तरह से तबाह हो गए जबकि आम नागरिकों की संपत्ति का भी भारी नुक्सान हुआ है। 

किस राज्य में कितनी मौतें हुईं

सबसे अधिक नुकसान राजस्थान में हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने नुकसान पर दुख जताते हुए मदद की घोषणा की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हालात पर नजर रखी जा रही है। आंधी-तूफान और बारिश से राजस्थान में सबसे ज्यादा 21 मौतें हुई हैं। मध्य प्रदेश में 15, गुजरात में 10 और महाराष्ट्र में तीन की मौत हुई है। पिछले 72 घंटों में महाराष्ट्र में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां करोड़ों की फसलों व संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। राजस्थान के झालवाड़, उदयपुर और जयपुर में चार-चार मौतें हुई। राजसमंद, भीलवाड़ा, जालोर और बुंदी में दो-दो और बारन, अलवर और हनुमानगढ़ में एक-एक लोगों की जान गई।

अब इन राज्यों के लिए चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने अब उत्तर व उत्तर-पूर्वी राज्यों में आंधी की चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, बिहार व पश्चिम बंगाल सरकार व प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा गया है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->