LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




2 लोकप्रिय टीवी सीरियल्स को चुनाव आयोग का नोटिस | BOLLYWOOD NEWS

10 April 2019

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर बैन लगाने के अलावा 2 फैमस टीवी सीरियल्स को भी नोटिस जारी किया है। कांग्रेस का आरोप है कि इन टीवी सीरियल्स में सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है जो आचार संहिता का उल्लंघन है। 

चुनाव आयोग ने टीवी सीरियल्स चलाने वाले टीवी चैनल एवं टीवी सीरियल्स के निर्माताओं को नोटिस भेजा है। इन सीरियल्स में मोदी सरकार की उज्जवला और स्वच्छ भारत अभियान जैसी सरकारी स्क्रीम के बारे में महिमामंडन किया गया है। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने चैनल को 2 दिन के अंदर जवाब पेश करने के लिए कहा है। यह दो सीरियल 'भाबीजी घर पर हैं' और 'तुझसे है राब्ता' हैं। 

फिल्म द ताशकंद फाइल्स की रिलीज पर भी रोक की मांग
इससे पहले कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' के विरोध में चुनाव आयोग में भाजपा की शिकायत कर चुकी है। चुनाव आयोग ने फिलहाल इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। पीएम मोदी बायोपिक के अलावा बॉलीवुड की एक और फिल्म मुश्किल में फंस गई है। इस फिल्म का नाम इसी 'द ताशकंद फाइल्स' है। फिल्म भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की डेथ मिस्ट्री पर आधारित है। 

लाल बहादुर शास्त्री के पोतों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। इस फिल्म में दिग्ग्ज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती ने मुख्य भूमिका निभायी है। उन्होंने फिल्म के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान फिल्म का रिलीज होना ठीक नहीं है। इससे वोटर्स पर प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही ऐसा भी कहा गया है कि इस फिल्म के लिए शास्त्री परिवार के किसी भी सदस्य से अनुमति नहीं ली गई।

आपको बता दें, शास्त्री जी के दोनों पोतें कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। कांग्रेस ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड में भी इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने निर्देशित किया है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि, कांग्रेस के प्रमुख सदस्य और पूर्व सचिव ने 'द ताशकंद फाइल्स' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। वो लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->