RSS निष्ठ DEO को कारण बाताओ नोटिस | MP ELECTION NEWS

Advertisement

RSS निष्ठ DEO को कारण बाताओ नोटिस | MP ELECTION NEWS

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रति निष्ठा रखने वाले जिला शिक्षा अधिकारी दमोह रवि सिंह बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्हे 24 घंटे की मोहलत दी गई है। सोमवार को यदि उन्होंने माफी मांगते हुए स्पष्टीकरण पेश नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्हे सस्पेंड भी किया जा सकता है। 

अनुविभागीय मजिस्ट्रेट के प्रतिवेदन पर डीईओ रवि सिंह बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बघेल पर मप्र सिविल सेवा आचरण नियम एवं लोक प्रतिनिधित्व नियम के उल्लंघन एवं कर्तव्य के प्रति घोर लापवाही का आरोप है। एसडीएम की जांच प्रतिवेदन पर अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा ने जिला शिक्षा अधिकारी रवि सिंह बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में लिखा है कि इस प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण क्यों न उनके विरूद्ध मप्र सिविल सेवा के तहत दण्डित किये जाने के लिए अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। 

इस संबंध में 24 घंटे के भीतर संबंधित का उत्तर जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। समयावधि में उत्तर प्राप्त नहीं होन की दिशा में संबंधित के विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सरस्वती स्कूल केशवनगर में आयोजित की गई थी जिस पर कांग्रेसियों ने आपत्ति जताई थी और ब्लाक कांग्रेस द्वारा एसडीएम रविंद्र चौकसे को आवेदन दिया था और डीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। बताते चलें कि सरस्वती स्कूल, आरएसएस के प्रति निष्ठा रखने वाली संस्था का स्कूल है।