Loading...

PUBG GAME: मध्यप्रदेश में एडवाइजरी जारी होगी | MP NEWS

जबलपुर। इन दिनों पब जी वीडियो (Pub G Video Games) गेम का नशा लोगों के दिमाग पर जमकर छाया हुआ है। इस गेम की लत युवाओं और बच्चों के सिर चढ़ी हुई हैं देशभर में अलग-अलग क्षेत्रों से आ रहे पब जी के दुष्परिणामों (Pabg adverse consequences) को देखते हुए जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज (Collector Chhavi Bhardwaj) ने चिंता जताई है।

आने वाले समर वेकेशन में स्कूली बच्चों और कॉलेज के छात्र-छात्राओं (SCHOOL STUDENT AND COLLEGE STUDENT) को पब जी से दूर रहने की सलाह दी गई है। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने शिक्षा विभाग और उच्च शिक्षाविभाग के माध्यम से एडवाइजरी भी जारी (Advisory issued) करने की बात कही है, जिसके द्वारा सभी स्कूल कालेजों और अभिभावकों को बच्चों पर नजर रखने और उन्हें समय-समय पर काउंसलिंग देने पर जोर दिया गया है।

पब जी ऑनलाइन गेम्स खेलने (Pub ji play online games) का क्रेज सिर्फ बच्चों में ही नहीं युवाओं में देखा गया है। अब तक यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है। लेकिन, यह खेल युवाओं में गंदी लत बनकर भी सामने आ रहा है। युवा और बच्चे इस गेम को खेलने के चक्कर में दिन-रात फोन चलाते रहते हैं। गेम के टास्क पूरे करने के लिए वे न तो खाने की परवाह कर रहे हैं और न ही नींद की। गेम की वजह से कई खतरनाक स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों की चपेट में भी युवा पीढ़ी आ रही है।