LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




रेल के अंदर चाय के कप पर 'मैं भी चौकीदार' | NATIONAL NEWS

29 March 2019

नई दिल्ली। भारतीय रेल में पीएम नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान का प्रचार पकड़ा गया है। रेल में चाय के कप पर 'मैं भी चौकीदार' का प्रचार किया जा रहा है। काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को 'मैं भी चौकीदार' लिखे हुए कप में चाय दिया गया। एक शख्स ने इसकी शिकायत कर दी। इसके बाद रेलवे ने कप को वापस ले लिया। चुनाव आयोग इस पर चुप है। 

रेलवे ने मामले में कार्रवाई की है। रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह आज हुआ लेकिन तुरंत कप को हटा लिया गया। ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस द्वारा दिए गए नारे 'चौकीदार ही चोर है' के जवाब में 'मैं भी चौकीदार' अभियान चलाया है। इसके बाद नरेंद्र मोदी समर्थकों ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लिख लिया है। प्रधानमंत्री ने भी अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लिखा है। 

टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर नोटिस

इससे पहले चुनाव आयोग ने विमान और ट्रेन टिकटों पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर रेलवे और उड्डयन मंत्रालय को नोटिस जारी किया था। 27 मार्च को जारी इस नोटिस में चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में कहा है कि क्यों आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर रेल टिकटों तथा एयर इंडिया करे बोर्डिंग पास से नहीं हटाई गई। दोनों मंत्रालयों से तीन दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->