ओरछा घूमने आए पर्यटक की हत्या, पत्नी का अपहरण | NATIONAL NEWS

Advertisement

ओरछा घूमने आए पर्यटक की हत्या, पत्नी का अपहरण | NATIONAL NEWS


टीकमगढ़। धार्मिक पर्यटन नगरी ओरछा में एक युवक की हत्या एवं उसकी पत्नी के अपहरण का मामला सामने आया है। नवदंपत्ति शादी के बाद ओरछा घूमने आए थे। युवक सुनील कुशवाहा झांसी उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। बदमाशों ने एक मंदिर के बाहर उसकी गोली मारकर हत्या की और फरार हो गए। घटना के समय पत्नी उसके साथ थी परंतु अब लापता है। परिजनों का कहना है कि पत्नी का अपहरण कर लिया गया है जबकि पुलिस का मानना है कि यह एक प्रेम प्रसंग भी हो सकता है। 

ओरछा से 12 किलोमीटर दूर मडोर गांव के दो सौ फीट ऊंचे पहाड़ पर स्थित है सिद्ध बाबा मंदिर नवदंपत्ति यहीं पर दर्शन हेतु आए थे। घटना गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे की है। पुलिस के मुताबिक चिरगांव, झांसी उत्तरप्रदेश में रहने वाला 25 वर्षीय सुनील कुशवाहा पत्नी के साथ बाइक से मंदिर में दर्शन करने आया था। वह मंदिर से वापस लौट रहा था, तभी दो लोग बाइक से पहुंचे और सुनील के बिल्कुल करीब जाकर सिर पर गोली मार दी। युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग निकले। घटना के बाद से मृतक की पत्नी भी गायब है। वारदात के बाद मंदिर के आसपास सनसनी फैल गई। वहां मौजूद लोगों ने घटना के संबंध में ओरछा पुलिस को सूचना दी। 

चिरगांव झांसी का रहने वाला है सुनील कुशवाहा

चकरपुर चौकी प्रभारी रवि तोमर के साथ ओरछा थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और सिर में गोली लगने से घायल व्यक्ति को डायल 100 की मदद से उपचार के लिए ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते मे ही उसकी मौत हो गई। घटना के कुछ समय बाद मौका मुआवना करने पहुंचे एडिशनल एसपी सुरेंद्र कुमार जैन ने बताया कि बाइक में मिले कागजात के आधार पर मृतक का नाम सुनील कुशवाहा पुत्र आशाराम उम्र करीब 25 वर्ष निवासी चिरगांव जिला झांसी उप्र के रूप में की गई है। पुलिस ने मौके से एक 32 बोर का जिंदा कारतूस व एक खोखा बरामद किया। 

एक माह पहले हुई थी शादी

एडिशनल एसपी ने बताया कि घटना की तह तक जाने के लिए ओरछा थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी को मृतक के ग्राम चिरगाँव भेजा गया। वहां पिता ने बताया कि सुनील का एक माह पूर्व विवाह हुआ है। वह अपनी पत्नी के साथ घूमने गया था। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही अज्ञात हमलावरों का पता लगा लिया जाएगा। पुलिस घटना से जुड़े हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है। मामला प्रेम प्रसंग का भी हो सकता है।