Loading...    
   


प्राचार्य गणेश प्रसाद, संविदा कर्मचारी से वेतन के बदले रिश्वत वसूलते गिरफ्तार | MP NEWS

भोपाल। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि उनकी टीम ने सीहोर (Sehore) जिले के नसरुल्लागंज स्थित (Nasrulganj) शासकीय ITI कॉलेज (ITI College) के प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति (Principal Ganesh Prasad Prajapati) को 2500 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Bribery charges arrested ) किया है। आरोप है कि प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति संविदा कर्मचारी को वेतन जारी करने के बदले रिश्वत वसूल रहा था। 

नसरुल्लागंज स्थित शासकीय आईटीआई के प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति ने अपने ही ऑफिस में संविदा पर काम करने वाली कम्प्यूटर ऑपरेटर किरण बाकरिया से वेतन आहरण का चेक देने के मामले में 2500 रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। प्राचार्य लगातार तीसरी बार किरण बाकरिया को वेतन देने के बदले 25 सौ रुपये ले रहा था। किरण की नियुक्ति नवंबर माह में कॉन्ट्रेक्ट पर इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कमेटी द्वारा 10 हजार 500 रुपये प्रतिमाह के वेतन पर की गई थी। इस राशि में से हर माह 2500 रुपये प्राचार्य रिश्वत के रूप में लेता था। इसी से परेशान होकर किरण ने भोपाल लोकायुक्त एसपी को मामले की शिकायत दी।

फरियादी की शिकायत के बाद भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने टीम निरीक्षण डॉ. सलिल शर्मा के नेतृत्व में नसरुल्लागंज स्थित शासकीय आईटीआई पहुंची और योजना बनाकर प्राचार्य गणेश प्रसाद प्रजापति को 2500 रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। प्राचार्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7-13(1-डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here