LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




पाकिस्तानियों ने अभिनंदन के धोखे में अपने ही पायलट को मार डाला | NATIONAL NEWS

02 March 2019

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) की भीड़ ने भारतीय पायलट अभिनंदन (Indian pilot ABHINANDAN) के धोखे में अपने ही पायलट शहाजुद्दीन (Pilot Shahabuddin) को मार डाला। आसमान में हुई लड़ाई (Battle in the sky) में अभिनंदन और शहाजुद्दीन दोनों के विमान क्रैश हुए थे और दोनों पैराशूट (Parachute) के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में कूदे थे। सूत्र कहते हैं कि भारतीय पायलट को मारने के लिए पाकिस्तान आर्मी (Pakistan army) ने भीड़ को उकसाया लेकिन भीड़ पायलट की पहचान करने में चूक गई। उसके हाथ पाकिस्तानी पायलट लगा जिसे भीड़ ने पीट पीटकर मार डाला। 

क्या हुआ था उस दिन आसमान में / What happened that day in the sky

बता दें कि पाकिस्तान के फाइटर जेट एफ-16 (Fighter jet f-16) ने भारतीय सीमा में घुसकर सैन्य ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की थी परंतु भारत की वायुसेना के गश्ती विमानों ने उन्हे देख लिया और हवा में ही लड़ाई शुरू हो गई। मिग 21 में सवाल भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को खदेड़ा जिसे पायलट श्हाजुद्दीन चला रहे थे। इस लड़ाई में दोनों के विमान क्रैश (Plane crashes) हो गए और दोनों पायलट पैराशूट से कूद गए जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जाकर गिरा। 

पाकिस्तानी सेना की साजिश क्या थी/ What was the conspiracy of the Pakistani army

पाकिस्तानी सेना को अनुमान ही नहीं था कि भारत की वायुसेना उनके फाइटर जेट एफ-16 को घेरकर गिरा पाएगी। आत्ममुग्ध पाकिस्तान सेना अधिकारियों को जब यह सूचना मिली कि पीओके में 2 विमान गिरे हैं तो उन्होंने यह मान लिया कि दोनों भारतीय हैं। जेनेवा संधि (Geneva Convention) के तहत पाकिस्तान आर्मी भारतीय विंग कमांडर्स को थप्पड़ भी नहीं मार सकती थी इसलिए पाकिस्तान सेना ने भीड़ को भड़काया दिया। 

भीड़ ने क्या किया

भीड़ ने दोनों पायलट को घेरा। भारतीय पायलट अभिनंदन ऐसी स्थिति के लिए तैयार थे इसलिए उन्होंने हवाई फायर किए और खुद को एक तालाब में कूदकर बचा लिया लेकिन पाकिस्तानी पायलट शहाजुद्दीन इस हमले के लिए कतई तैयार नहीं थे। भीड़ में शामिल सादा वर्दी वाले सैनिकों ने अपने ही पायलट शहाजुद्दीन को बेरहमी से पीटते हुए मार डाला। उसकी बात भी नहीं सुनी। पता तो तब चला जब भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर हंगामा शुरू हुआ परंतु दूसरे पायलट की चर्चा भी नहीं थी। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->