Loading...

गजब! MP BOARD बोर्ड ने मुख्य सचिव को परीक्षा केंद्र पर सहायक तैनात कर दिया | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड (Education Board) भोपाल ने गजब ही कर डाला। प्रदेश के मुख्य सचिव सुधी रंजन मोहंती आईएएस (Sudhi Ranjan Mohanty IAS) को सीहोर जिले की आष्टा तहसील के खामखेड़ा जात्रा गांव में परीक्षा केंद्र (Examination center ) पर सहायक केंद्र अध्यक्ष के रूप में तैनात कर दिया। 

विभागीय पोर्टल पर ड्यूटी की लिस्ट फाइनल करके अपलोड कर दी गई है। लापरवाही किसकी है या किस किस की है यह तो बाद में पता चलेगा फिलहाल सीहोर के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO)को प्राथमिक रूप से आरोपित किया जा रहा है। सवाल यह भी उठा रहा है कि यह लिस्ट कहां से बनकर चली और कितनी टेबलों से होते हुए अपलोड हुई। सवाल यह भी है कि एसआर मोहंती आईएएस अफसर हैं तो सीहोर जिले के शिक्षा विभाग की लिस्ट में उनका नाम कहीं भी कैसे आ सकता है। 
मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं (Board exams) 2 मार्च से शुरू हुईं।  इस साल परीक्षा में करीब साढ़े सात लाख परीक्षार्थी शामिल हों रहे हैं। इस साल मध्य प्रदेश 12 वीं बोर्ड की परीक्षा में कुल  7 लाख,26 हजार, 173 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में 3542 सेंटर बनाए गए हैं. इनमें से भोपाल में  95 केंद्र हैं. प्रदेश भर में 318 अति संवदेनशील परीक्षा केंद्र चिन्हित किए गए हैं, जबकि 538 परीक्षा केंद्र संवेदनशील हैं।