LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




MP NEWS: 1 लाख मंदिरों को जमीन का पट्टा दिया जाएगा: अध्यात्म मंत्री

03 March 2019

भोपाल। अध्यात्म एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा और अगर-मालवा जिले के प्रभारी मंत्री एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने आज जिले के ग्राम नलखेड़ा में बगलामुखी माता मंदिर परिसर में तीर्थ यात्री निवास और सेवा सदन का भूमि-पूजन किया।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा नव-गठित अध्यात्म विभाग के अंतर्गत प्रदेश के 21 हजार पुजारियों का मानदेय तीन गुना बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के लगभग एक लाख ऐसे मंदिर हैं, जो शासकीय जमीन पर स्थित हैं, उनको शीघ्र ही जमीन का पट्टा देने का प्रस्ताव केबिनेट की बैठक में लाया जायेगा। श्री  शर्मा ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध बगलामुखी  मंदिर का समग्र विकास राज्य सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि सुसनेर तहसील के बालाजी मंदिर का जीर्णोद्धार भी  कराया जायेगा।

मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि तीर्थ यात्री आवास एवं सेवा  सदन  लिए धन की कमी बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने बताया कि  की  मंदिर ट्रस्ट की 25 लाख रुपये की राशि को  भी निर्माण कार्य में व्यय किया जाएगा। आवश्यकता पढ़ने पर नगरी विकास विभाग से धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। श्री सिंह ने  बगलामुखी माता तक आने वाले मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण और बायपास के लिए आगामी बजट में धनराशि प्रावधानित करने का आश्वासन दिया।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->