Loading...

Bharti AXA Smart eSurvey APP DOWNLOAD करके वाहन बीमा क्लैम करें

प्राइवेट बीमा कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस (BHARTI AXA GENERAL INSURANCE) ने वाहन बीमा के दावों (VEHICLE INSURANCE CLAIM) को जल्द से जल्द निपटाने के लिए एक प्रौद्योगिकी आधारित सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा के जरिए ग्राहक और हमारे साझेदार गैरेज तुरंत दावा कर सकेंगे और उनके दावा निपटान में भी तेजी आएगी। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने बयान में कहा कि कंपनी की इस सेवा के जरिए पहले साल में कुल वाहनों दावों में से 20-25 प्रतिशत दावों की निपटाने की योजना है।  

SMART E-SURVEY से करें INSURANCE CLAIM

इस सेवा का नाम 'स्मार्ट ई-सर्वे' है। यह मोटर बीमा के दावों के निपटाने के लिए लाइव स्ट्रीमिंग समाधान सेवा प्रदान करता है। इसमें कहा गया है कि कंपनी अपने ग्राहकों को हादसे की जगह पर ही वीडियो मुआयना करने का विकल्प और स्मार्ट ई-सर्वे ऐप और ब्राउजर आधारित वेब लिंक के जरिए क्षतिग्रस्त वाहनों के वर्चुअल सर्वेक्षण की सुविधा देगी। 

SMART PHONE के जरिये दावा 

स्मार्ट ई-सर्वे का उपयोग कर ग्राहक एवं कंपनी के साझेदार गैराज अपने स्मार्टफोन के जरिए दावे की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। किसी भी दुर्घटना के समय ग्राहक और गैराज वीडियो कॉल करके क्षतिग्रस्त वाहन को दिखा सकते हैं। नुकसान के आकलन के लिए कंपनी की केंद्रीय टीम एक वर्चुअल सर्वेक्षण करेगी। वर्चुअल सर्वेक्षण कुछ ही मिनटों में किया जा सकेगा और यदि ग्राहक का दावा स्वीकृत हो जाता है तो दावे की निपटान प्रक्रिया सर्वेयर की मौके पर पहुंच बिना ही शुरू हो जाएगी। 

तेजी से होगा दावों का निपटान 

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव श्रीनिवासन ने कहा, 'स्मार्ट ई-सर्वे एप ग्राहकों और साझेदार गैराजों को हमसे जुड़ने और मोटर बीमा दावे के सर्वेक्षण का निवेदन तुरंत व सुगमता से करने में समर्थ बनाता है। इससे वाहन मालिकों को तेजी से दावे निपटाने में मदद मिलेगी।' निजी बीमा कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने वाहन बीमा के दावों को जल्द से जल्द निपटाने के लिए एक प्रौद्योगिकी आधारित सेवा की शुरुआत की है। इस सेवा के जरिए ग्राहक और हमारे साझेदार गैरेज तुरंत दावा कर सकेंगे और उनके दावा निपटान में भी तेजी आएगी। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने बयान में कहा कि कंपनी की इस सेवा के जरिए पहले साल में कुल वाहनों दावों में से 20-25 प्रतिशत दावों की निपटाने की योजना है।  
Bharti AXA Smart eSurvey एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें