REWA NEWS: BJP विधायक के खिलाफ याचिका, चुनाव अधिकारियों को नोटिस जारी

Advertisement

REWA NEWS: BJP विधायक के खिलाफ याचिका, चुनाव अधिकारियों को नोटिस जारी


जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में रीवा के देवतालाब विधानसभा से भाजपा विधायक गिरीश गौतम ( BJP MLA Girish Gautam) के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका में आरोप लगाया गया है कि मॉकपोल भाजपा के पक्ष में डाले गए मतों को बिना डिलीट किए मतदान करा लिया गया। इसकी वजह से बसपा प्रत्याशी सीमा सिंह (BSP candidate Seema Singh ) की मामूली मतों से हार हो गई। 

न्यायमूर्ति सुबोध अभ्यंकर की एकलपीठ ने भाजपा विधायक गिरीश गौतम, रिटर्निंग ऑफिसर और बूथ क्रमांक 146 के पीठासीन अधिकारी राशि रमन मिश्रा को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है। रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा से बसपा प्रत्याशी सीमा सिंह की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए प्रशासन की मदद से ईवीएम में हेराफेरी की गई। याचिका में कहा गया कि चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार मतदान के पहले ईवीएम में मॉकपोल कराया जाता है। 

देवतालाब विधानसभा के लगभग 25 बूथों में मॉकपोल में भाजपा के पक्ष में डाले गए मतों को डिलीट नहीं किया गया। इसके बाद सीधे मतदान करा दिया गया। इसकी वजह से उनकी 1080 मतों से हार हो गई। अधिवक्ता विपिन यादव के तर्क सुनने के बाद एकल पीठ ने अनावेदकों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है।