Loading...

पुलवामा के नाम पर कई फर्जी एप चंदा जुटा रहे हैं | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। लोगों को ठगने के लिए अब सोशल मीडिया में शातिरों ने नया तरीका अपनाया है। पुलवामा आतंकी हमले ( Pulwama terror attack ) के बाद CRPF जवानों के मदद के लिए कुछ फर्जी मोबाइल एप, ( Fake mobile app ) वेबसाइट एवं आर्मी वेलफेयर फंड शुरू कर दिए गए हैं। कुछ बैंकों में फर्जी एकाउंट नंबर खोले गए हैं। शहीदों के परिवारों की मदद के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने की तैयारी की जा रही है। 

बैंक प्रबंधन लोगों को आगाह कर रहे हैं कि किसी प्रकार की मदद से पहले संस्था, एप या बैंक अकाउंट की वैधता जांच लें। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI ) के रीजनल मैनेजर जगन्नाथ साहू कहते हैं कि सोशल मीडिया में कही भी कुछ लिंक कोई शेयर करता है, सहायता देने के लिए कहता है तो उस लिंक में ना जाएं। बैंकों की वेबसाइट में डोनेट ऑप्शन दिया हुआ है। वहां जाकर कोई भी शहीद जवानों के परिवार के लिए आर्थिक मदद की जा सकती है। 

कई संस्थानों पर उगाही में जुट गईं

बता दें कि देश भर के कई कॉल सेंटर एवं सामाजिक संस्थाएं भी चंदा उगाही में लग गईं हैं। यह सुनिश्चित नहीं होता कि ये संस्थाएं आम जनता से लिया हुआ पूरा पैसा CRPF वेलफेयर तक पहुंचाएंगे या नहीं। इस तरह की गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं किया जाना चाहिए। य​दि आप दान करना चाहते हैं तो कृपया कलेक्टर/डीएम कार्यालय में संपर्क करें एवं उसकी पावती भी लें।