MP NEWS: 50 DSP में से 40 के ट्रांसफर बदले, यह घोटाला है: भाजपा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राहुल कोठारी ने कहा है कि मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में व्यापक स्तर पर तबादला एवं संशोधन घोटाला चल रहा है जिसका लोकायुक्त संगठन के द्वारा संज्ञान लेकर तत्काल जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि 50 उप पुलिस अधीक्षकों की सूची में से 40 ट्रांसफरों का संशोधित हो जाना या कैंसल हो जाना कमलनाथ सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। मध्यप्रदेश सरकार के कई मंत्री नोट शीट लिखकर तबादला निरस्त करा रहे हैं एवं कई कांग्रेस के नेताओ ने इसे व्यापार का रूप दे दिया है जिसकी गहराई से जांच कराई जानी चाहिए।

श्री कोठारी ने कहा कि सरकार बनने के बाद से लगातार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से लेकर टी आई की पोस्टिंग की सूची जिस तरह से किश्तों में जारी की जा रही है भाजपा के आरोप और दृढ़ हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार में आने के पहले बदलाव की बयार की बात करती थी लेकिन सरकार में आने के बाद से ही  तबादले की बहार चल रही है, इसलिए कोई भी शासकीय कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों की आड़ में मध्यप्रदेश में जिस तरह से यह तबादला उद्योग पनप रहा है उससे मध्य प्रदेश की जनता में गलत संदेश जा रहा है।अन्य जिलों के अतिरिक्त छिंदवाड़ा से ट्रांसफर किए गए अधिकारी ही अपना तबादला निरस्त कराकर ना केवल व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहे हैं यह भी साबित हो रहा है कि इस पूरे मामले के तार मुख्यमंत्री जी से जुड़े हुए हैं।