CM KAMAL NATH विश्वस्त जिलाध्यक्ष को हटाया | MP NEWS

Advertisement

CM KAMAL NATH विश्वस्त जिलाध्यक्ष को हटाया | MP NEWS


भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने कमलनाथ के नजदीकी नेता एवं होशंगाबाद के जिलाध्यक्ष कपिल फौजदार को पद से हटा दिया है। इससे पहले होशंगाबाद की कार्यकारिणी को लेकर विवाद हुआ था और सीएम कमलनाथ ने 24 दिसम्बर 2018 को कार्यकारिणी भंग कर दी थी परंतु कपिल फौजदार बतौर जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी एवं सरकारी कार्यक्रमों में 14 फरवरी तक शामिल होते रहे। अब पीसीसी ने स्पष्ट किया है कि 24 दिसम्बर को कार्यकारिणी के साथ कपिल फौजदार को भी हटाया गया था। 

पीसीसी से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि प्रदेश कांग्रेस ने विगत 24 दिसम्बर को होशंगाबाद जिला कांग्रेस कार्यकारिणी तत्काल प्रभाव से भंग करने का आदेश जारी किया था। इसमें अध्यक्ष को हटाये जाने का अलग से कोई उल्लेख नहीं था, क्योंकि कार्यकारिणी में अध्यक्ष पद भी शामिल होता है। इस संबंध में भ्रम की स्थिति न रहे इसलिये कपिल फौजदार को इस आशय का पत्र भेजकर स्पष्ट किया गया है कि होशंगाबाद जिला कांग्रेस कार्यकारिणी जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित भंग की गयी थी। 

बता दें कि कपिल फौजदार को सीएम कमलनाथ का नजदीकी नेता कहा जाता है लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी उनके रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं लेकिन होशंगाबाद में उनका विरोध लगातार जारी रहा। विधानसभा चुनाव में भी उन पर गुट के लिए पार्टी को कमजोर करने के आरोप लगे थे।