MP NEWS: पुजारियों का मानदेय 3 गुना बढ़ाया

भोपाल। प्रदेश सरकार ने शासन द्वारा संधारित मंदिर के पुजारियों के मानदेय में तीन गुना की वृद्धि की है। इस आदेश को 1 जनवरी 2019 से प्रभावी किया गया है। शुक्रवार को भोपाल में धर्मस्व मंत्री पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि ऐसे मंदिर जिनके पास कोई भूमि नहीं है, वहां के पुजारियों को पूर्व में 1000 रुपए मानदेय मिलता था, उसे बढ़ाकर 3 हजार रु. प्रतिमाह कर दिया गया है। 5 एकड़ तक भूमि वाले मंदिरों के पुजारियों को 700 रु. से 2100 रु प्रतिमाह और 10 एकड़ तक भूमि वाले को 520 रु से बढ़ाकर 1560 रु कर दिया गया है।

पीसी शर्मा ने जानकारी दी कि श्री रामराजा तीर्थ स्थल ओरछा में एक तीर्थ यात्री सेवा सदन स्वीकृत किया गया है। इसके लिए 95.86 लाख की राशि स्वीकृत हुई है। भूमिपूजन 2 फरवरी को होगा। वहीं, तीर्थ स्थल चित्रकूट और नलखेड़ा, आगर मालवा में तीर्थ स्थल सदन स्वीकृत किए गए हैं। 

धर्मस्व एवं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मप्र सरकार प्रयागराज कुंभ में प्रदेश के 3600 लोगों को कुंभ स्नान के लिए भेज रही है। कुंभ में हमने ई- रिक्शा का भी प्रबंध किया है ताकि हमारे श्रद्धालु आसानी से स्नान कर सकें। हमने वहां अपना पांडाल भी लगाया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !