Loading...

MANDSAUR में छापा मारने बाराती बनकर पहुंचे INCOME TAX के 250 अधिकारी | MP NEWS

भोपाल। छापामार कार्रवाई की सबसे बड़ी चुनौती होती है कि कार्रवाई शुरू होने से पहले टारगेट को पता नहीं चलना चाहिए कि क्या होने वाला है। कई बार आयकर विभाग से मैसेज लीक हो जाता है, तो कभी कभी आयकर की टीम को दरवाजे पर ही उलझाकर रखा जाता है और तब तक अंदर घोटाला हो जाता है। अमृत रिफाइनरी, मंदसौर में छापा मारने आई आयकर विभाग के 250 अधिकारियों की टीम ऐसी किसी भी संभावना से बचने और अपनी पहचान छुपाने के लिए बाराती बनकर पहुंची और सीधे रेड कर डाली। 

समाचार लिखे जाते समय, अमृत रिफाइनरी के संचालक मनोहर गर्ग के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी कार्रवाई जारी है। इसमें दिलचस्प बात यह है कि छापामार कार्रवाई के लिए जो इनकम टैक्स अधिकारी के लोग आए हैं, वो बारात सजाकर गाड़ियों में आए हैं। ताकि किसी को शंका न हो। गाड़ियों पर विकास संग निशा लिखा हुआ है। इस कारण किसी को कानों कान खबर भी नहीं हुई।

गाड़ियों का एक बड़ा काफिला मंदसौर के गणेश वाटिका के पास कॉलोनी में अमृत रिफाइनरी के संचालक मनोहर के निवास पर पहुंचा और अचानक छापामार कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है और कोई समझ नहीं पाया कि अचानक क्या हो गया।

बारात के रूप में इनकम टैक्स विभाग की टीम और अचानक छापेमारी शुरू कर दी, कार्रवाई अब भी जारी है. आशंका है कि अमृत रिफाइनरी के संचालक द्वारा करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की जा रही थी। साथ ही सूचना मिल रही है कि नीमच की धानुका रिफाइनरी और जावरा की अंबिका रिफाइनरी छापामार कार्रवाई चल रही है।

खबर यह भी मिली है कि अमृत रिफायनरी ने दलोदा की रुचि सोया को भी अपना हैंड ओवर कर उसे चला रखा था। वहां पर भी इनकम टैक्स विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। इनकम टैक्स विभाग वहां के भी दस्तावेज खंगाल रहा है और बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी पकड़ी जा सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई मंदसौर, दलौदा, जावरा, नीमच में चल रही है। जावरा में अंबिका रिफाइनरी पर इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई चल रही है. मंदसौर में अमृत रिफाइनरी पर चल रही है। दलौदा में रुचि सोया पर कार्रवाई चल रही है और नीमच में धानुका इंडस्ट्रीज पर इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई चल रही है।