CM KAMAL NATH ने महापौर आलोक शर्मा को आभार तक व्यक्त नहीं करने दिया (VIDEO) | BHOPAL MP NEWS

Advertisement

CM KAMAL NATH ने महापौर आलोक शर्मा को आभार तक व्यक्त नहीं करने दिया (VIDEO) | BHOPAL MP NEWS


भोपाल। चौपाल से भोपाल तक अब हर मोड़ पर नजर आने लगा है कि सरकार बदल गई है। राजधानी में युवा स्वाभिमान योजना (YUVA SWABHIMAN YOJANA) का शुभारंभ किया गया। नगरीय प्रशासन विभाग इस कार्यक्रम का आयोजक था। सीएम कमलनाथ (CM KAMAL NATH) का मुख्य भाषण होना था और आभार ग्वालियर के महापौर आलोक शर्मा (MAYOR ALOK SHARMA) को करना था परंतु आलोक शर्मा भाजपा नेता हैं इसलिए उन्हे यह मौका नहीं दिया गया ​बल्कि मंत्री आरिफ अकील से आभार व्यक्त कराया गया। इस अपमान (INSULT) से नाराज महापौर मंच से उठकर चले गए। 

राजधानी के लाल परेड मैदान में शुक्रवार को राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए युवा स्वाभिमान योजना की शुरुआत के लिए समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद महापौर शर्मा को आभार व्यक्त करना था लेकिन उन्हें आभार व्यक्त करने का मौका नहीं दिया गया और यह जिम्मेदारी विधायक आरिफ मसूद को दी गई। इस पर आलोक शर्मा ने नाराजगी जताते हुए कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ दिया और मंच से चले गए।

आलोक शर्मा का आरोप है कि नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में तय था कि उन्हें आभार व्यक्त करना था लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो वे कार्यक्रम के मंच से उठकर चले आए। उन्होंने कहा कि यह राजधानी की 13 लाख जनता का अपमान है। सरकार के रवैए के खिलाफ राज्य भर के महापौरों की भोपाल में 26 फरवरी को बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सभी महापौर आकर अपनी समस्याओं को बताएंगे।

गौरतलब है कि राज्य में बेरोजगार शहरी गरीब युवाओं को रोजगार व प्रशिक्षण देने के लिए यह योजना अमल में लाई गई है। इसकी विधिवत शुरुआत शुक्रवार को हुई। इस योजना में अभी तक 49 हजार 294 बेरोजगार युवाओं ने अपना पंजीयन करवाया है। योजना में 21 से 30 वर्ष आयु समूह के शहरी युवा पंजीयन करा रहे हैं। योजना में दो लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवार के शहरी युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा।

योजना के अंतर्गत नगरीय निकायों में 21 फरवरी से पंजीकृत युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। युवाओं को 100 दिन में 13 हजार 500 रुपये स्टाइपेंड भी मिलेगा। प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को काम की जिम्मेदारी दी जाएगी।