500 रुपए दो वरना मैं जानता हूं क्या करना है। पीछे एक जीरो और लगाकर पुलिस वाला ब्याज वसूलूंगा। INDORE NEWS

Advertisement

500 रुपए दो वरना मैं जानता हूं क्या करना है। पीछे एक जीरो और लगाकर पुलिस वाला ब्याज वसूलूंगा। INDORE NEWS


नीमच।  ''मैं खिलाड़ी हूं यहां का, पुराना जब टू-लेन रोड था ना उस समय का हूं। मालूम है तुमको?...500 रुपए दो वरना मैं जानता हूं क्या करना है। पीछे एक जीरो और लगाकर पुलिस वाला ब्याज वसूलूंगा। 300 तो वहां लेता, अब मैं गाड़ी लेकर पीछे आया ना पूरे दो। माल किसका है, बात करवा किससे करवाना है। अरे मैं मोगली से क्यों बात करूं। CSP से बात करा दूं। मैं भी मंदसौर का हूं इसलिए तुमसे ज्यादा एबला हूं, मुल्तानियों से पूछना। करीब 5 मिनट के घटनाक्रम में आखिरकार पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाकर लोडिंग वाहन ड्राइवर से 400 रुपए लेकर ही माना। लेकिन इस बीच ड्राइवर ने अपने साथी से कहकर घूस देने का वीडियो बनवा चुका था। पुलिसकर्मी गालियां देता रहा और उधर ड्राइवर चुपचाप अपने साथी से वीडियो बनवा लिया। पुलिसकर्मी के रवैये व घटनाक्रम का वीडियो बनाकर लोडिंग वाहन में सवार उसके साथी ने वायरल कर दिया। आरक्षक की पहचान नयागांव थाने में पदस्थ नितिन पुरोहित के तौर पर हुई। शाम को एसपी राकेश सगर ने निलंबन के आदेश जारी कर दिए।

आरक्षक ने डंपर चालक से ली थी 300 रु. की रिश्वत 

कैंट थाने के आरक्षक वीरेंद्र सिंह तोमर ने 18 फरवरी को डंपर जाने के एवज में 300 रुपए की रिश्वत ली। एसपी ने मामला संज्ञान में आने पर आरक्षक को लाइन अटैच कर रखा है। सीएसपी जांच कर रहे।

जावद टीआई ओमप्रकाश मिश्रा भी लाइन अटैच 

जावद टीआई रहते ओमप्रकाश मिश्रा ने 11 फरवरी काे 22 किलो अफीम मामले में ड्यूटी ढंग से नहीं निभाई। ग्रामीणों ने आरोप लगाए थे। राजनीतिक हस्तक्षेप भी हुआ। विभागीय लापरवाही के मामले में एसपी ने लाइन अटैच कर रखा है।

अनुशासनहीनता पर एक्शन ले रहे 

ड्यूटी से जुड़ी अनुशासनहीनता सामने आने पर एक्शन लिए जा रहे हैं। पहले से 3 लाइन अटैच हैं, ताजा मामले में आरक्षक को भी निलंबित कर दिया है। कार्रवाई की व्यवस्था पारदर्शी है।

- राकेश सगर, एसपी नीमच