SIDH: बिना परमिट-INSURANCE के ओवरलोड बस पलटी, 15 घायल, 3 गंभीर | MP NEWS

02 January 2019

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिले में सीधी शहर से कुसमी जा रही एक यात्री बस पलट गई। इस हादसे में 15 यात्री घायल हुए। 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बस का परमिट नहीं था। पिछले 11 साल से बीमा भी नहीं था। बावजूद इसके परिवहन विभाग ने बस को कभी नहीं रोका। आरोप है कि आरटीओ कार्यालय में प्रतिमाह रिश्वत चुकाकर ऐसे सैंकड़ों वाहन सड़क पर दौड़ रहे हैं। 

पत्रकार श्री हरीश द्विवेदी की रिपोर्ट के अनुसार सीधी में मंगलवार शाम हुए सड़क हादसे में किसी की जान नहीं गई, लेकिन बस में सवार करीब 15 लोग घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दुर्घटना के शिकार लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली औऱ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस विभाग के अधिकारी अपनी नाकामी को छुपाते हुए इस सड़क हादसे के लिए बस चालक को जिम्मेदार बता रहे हैं और बस पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

जिला परिवहन विभाग की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बिना परमिट की बसे प्रतिदिन हजारों लोगों को यात्रा करवा रही है। दुर्गधनाग्रस्त मिश्रा बस सर्विस की बस भी बिना परमिट के सड़कों पर दौड़ रही थी और बस का बीमा भी पिछले 11 सालों से नहीं है फिर भी परिवहन विभाग के अधिकारियों की मेहरबानी इन बस मालिकों पर बनी हुई है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->