LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SAPAKS का प्रांतीय सम्मेलन: संविधान संशोधित हुआ, नए पद सृजित, 2 नई नियुक्तियां | Bhopal, mp news

06 January 2019

भोपाल। दिनांक 06 जनवरी 2019 को सपाक्स समाज संस्था के प्रान्तीय सम्मेलन/साधारण सभा की बैठक भोपाल में आयोजित हुई। बैठक में सपाक्स समाज संस्था के प्रान्तीय अध्यक्ष द्वारा श्री भानु तोमर को प्रान्तीय सचिव एवं श्री पवन राजावत को प्रान्तीय कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। साथ ही साधारण सभा में प्रान्तीय संशोधन संविधान के अनुसार शेष कार्यकारिणी सदस्यों को नियुक्त करने के अधिकार उक्त निर्वाचित पदाधिकारियों को दिए गए।

साधारण सभा मे सपाक्स समाज की गतिविधियों का प्रदेश स्तर पर विस्तार करने के लिए प्रान्त स्तर पर प्रबंध कार्यकारिणी में निम्न अनुसार नवीन पद सृजन को आम स्वीकृति दी गई। जिसमें 1 अध्यक्ष, 5 उपाध्यक्ष, 2 सह सचिव, 1 कोषाध्यक्ष, संयोजक, प्रचारक, समन्वयक, विधि प्रकोष्ठ, रोजगार प्रकोष्ठ आदि बनाये जाए।

इस के अतिरिक्त जिला स्तर पर भी सपाक्स समाज संस्था कार्यरत होगी इस हेतु नियमानुसार पदों का सृजन करने को आम सहमति बनी। आम सहमति से यह निर्णय लिया गया की पूर्व में समस्त प्रकार की सपाक्स समाज की नियुक्तिया निरस्त मानी जावे एवं नव गठित प्रबंध कार्यकारिणी द्वारा अथवा कार्यकारिणी के अनुमोदन से नए सिरे से नियुक्तया की जाएगी।

सपाक्स समाज के साथ साथ सपाक्स युवा इकाई की बैठक में भी पूरे प्रदेश में नए स्तर से कार्यकारिणी के गठन और विस्तार को लेकर सहमति बनी। साथ ही युवाओ को रोजगार में मदद करने के लिए सपाक्स युवा इकाई द्वारा रोजगार प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया।

इस बैठक में सपाक्स संस्था, सपाक्स समाज एवं सपाक्स युवा इकाई द्वारा 100 कुपोषित बच्चों की मदद करने का संकल्प लिया जो कि भविष्य में ये संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->