Loading...

OBC वोट के लिए सहकारी BANK का नाम बदलेंगे कमलनाथ | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। अब तक यहां सारी पार्टियां और नेता अनुसूचित जाति एवं जनजातियों के ​वोट हासिल करने के लिए काम करते थे परंतु सीएम कमलनाथ (CM KAMAL NATH) ने इस बार पिछड़ा वर्ग समाज पर फोकस किया है। यादवों के वोट बैंक (VOTE BANK) को कांग्रेस के खाते में जमा कराने के लिए कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के सहकारी बैंक, अपेक्स बैंक (APEX BANK) का नाम बदलने का फैसला किया है। 

सीएम कमलनाथ ने कहा कि सहकारिता आंदोलन को नई दिशा देने वाले कांग्रेस के सीनियर लीडर स्वर्गीय सुभाष यादव के नाम पर अपेक्स बैंक का नाम जोड़ा जाएगा। सीएम कमलनाथ ने भोपाल में यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इसका एलान किया। सुभाष यादव मौजूदा कृषि मंत्री सचिन यादव और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के पिता हैं। सुभाष यादव की यादव समाज में अच्छी पैठ मानी जाती थी।

इससे पहले भी सुभाष यादव के नाम का फायदा उठाने की कोशिश की थी
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले जून 2018 में एक चिट्ठी वायरल हुई थी जो कमलनाथ ने राहुल गांधी को लिखी थी। चिट्ठी में लिखा था "स्व. सुभाष यादव मध्यप्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और प्रमुख ओबीसी नेता रहे हैं। 26 जून को खरगोन जिले के कसरावत में उनकी बरसी का कार्यक्रम है। मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में ओबीसी वर्ग के लोग रहते हैं, इस कार्यक्रम में भी भारी संख्या में लोगों के शामिल होने का अनुमान है। चुनाव के मद्देनजर ये निमाड़-मालवा क्षेत्र का महत्वपूर्ण कार्यक्रम होगा, जिसमें 61 एसेंबली सीटें आती हैं। आपसे निवेदन है कि 'संविधान बचाओ-देश बचाओ' नाम के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल हों।"