MLA KP SINGH को प्रोटेम स्पीकर भी नहीं बनाया, दीपक का नाम फाइनल | MP NEWS

01 January 2019

भोपाल। शिवपुरी जिले की पिछोर सीट से विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केपी सिंह को प्रोटेम स्पीकर भी नहीं बनाया गया। उनका मंत्रिमंडल में शामिल होना तय माना जा रहा था परंतु लिस्ट में उनका नाम गायब था। फिर कयास लगाए गए कि प्रोटेम स्पीकर बनाए जाएंगे परंतु इस पद के लिए कांग्रेस ने विधायक दीपक सक्सेना का नाम घोषित कर दिया। 

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 2 जनवरी को दोपहर 1 बजे वरिष्ठ विधायक दीपक सक्सेना प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेंगे। 2 जनवरी को उन्हें राज्यपाल आनंदी बेन शपथ दिलाएंगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य विधायक मौजूद रहेंगे। 

बता दें कि केपी सिंह को दिग्विजय सिंह खेमे का नेता माना जाता है परंतु पिछले कुछ समय से वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीक आ गए थे। सूत्रों का यह भी कहना है कि जब मंत्रियों के नामों पर चर्चा हो रही थी तब दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की लिस्ट में केपी सिंह का नाम ही नहीं था। उनके नाम पर विचार ही नहीं हुआ। इसके बाद उनके समर्थक ने सिंधिया को धमकी देते हुए एक पोस्ट वायरल कर दी थी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->