KISAN LOAN GHOTALA: सैनिक को किसान बताकर लोन चढ़ा दिया

29 January 2019

मुरैना। जिले में किसान लोन घोटाले में नया खुलासा हुआ है। खडियाहार सहकारी सेवा समिति में 200 से अधिक किसानों के नाम पर फर्जी तरीके से ऋण निकाल लिया गया। इसका खुलासा तब हुआ, जब सरकार के आदेश पर किसानों की सूची लगाई गई। प्रभारी मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई करवाने की बात कही है।

ऋण माफी योजना में घोटाला प्रदेश के कई इलाकों में हुआ है। मुरैना में भी खडियाहार सेवा समिति के अलावा कई मामले धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। इस घोटाले में सेना में नौकरी करने वालों के फौजी नाम पर भी ऋण दर्ज कर लिया गया। प्रभारी मंत्री के अनुसार यह एक बड़ा रैकेट है जिसके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कमेटी घटित कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने इसमें कई पॉलिटिकल लोगों के शामिल होने की बात कही है। बता दें कि ग्वालियर में ही 125 करोड़ के घोटाले का खुलासा हो चुका है।

सीएम कमलनाथ ने किसान लोन घोटाले की जांच के लिए विशेष समिति बनाने का फैसला किया है। मध्यप्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में किसान लोन घोटाले का खुलासा हो चुका है। कांग्रेस का मानना है कि यह करीब 1000 करोड़ रुपए का लोन घोटाला है जो प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा नेताओं ने मिलकर किया है। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->