LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




KISAN LOAN GHOTALA भाजपा नेताओं ने अफसरों के साथ किया: कमलनाथ | MP NEWS

28 January 2019

भोपाल। जय किसान फसल ऋण माफी योजना (JAI KISAN FASAL RIN MUKTI YOJANA) के दौरान सामने आ रहे किसान लोन घोटाले (MP FARMER LOAN SCAM) पर सीएम कमलनाथ का बयान (STATMENT OF KAMAL NATH) आया है। उन्होंने बताया कि यह घोटाला 1000 करोड़ या इससे ज्यादा तक का हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि किसान लोन घोटाला (CORRUPTION) भाजपा के नेताओं और अफसरों ने मिलकर किया है। 

कमल नाथ ने रविवार को मीडिया से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह घोटाला पिछली सरकार के कार्यकाल में भाजपा के नेता और बैंक अफसरों ने मिलकर किया। इसकी जांच कराएंगे। जीरो फीसदी के नाम पर कर्ज देने का दुरुपयोग हुआ। किसानों ने लोन नहीं लिया और उनके नाम पर लोन बांट दिया। इधर, पीसीसी में नाथ ने कार्यकर्ताओं की शिकायत पर देवास नगर निगम कमिश्नर विशाल चौहान को हटाने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए। 

भिंड, सागर, कटनी और सतना में आ चुके हैं बड़े मामले
बता दें कि भिंड, सागर, कटनी और सतना में बड़े मामले सामने आ चुके हैं। सागर एवं कटनी में कुछ आपराधिक मामले भी दर्ज हुए हैं। यहां मृत किसानों एवं खेती​हर मजदूरों के नाम पर भी लोन दर्ज किया गया है। इसके अलावा ऐसे किसानों के नाम पर करोड़ों के लोन चढ़ाए गए हैं ​जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->