Loading...

शुक्र का राशि परिवर्तन: पढ़िए आपकी राशि पर क्या असर होगा | JYOTISH

NEW DELHI : VENUS नए वर्ष 2019 में अपनी राशि बदल रहा है। शुक्र को भोग विलास का कारक मानते हैं। शुक्र ग्रह 1 जनवरी 2019 को तुला राशि से वृश्चिक राशि में आ गए हैं और अब यहां 29 जनवरी 2019 तक यहां रहेंगे। सभी राशियों पर इसके परिवर्तन का शुभ या अशुभ प्रभाव जरूर पड़ता है। आइए जानते हैं आपकी राशि पर इसका प्रभाव।

1. Aries /मेष राशि:

राशि से अष्टम भाव में शुक्र का गोचर बहुत ज्यादा शुभ परिणाम नहीं देगा। विपरीत लिंग से सतर्क रहने की आवश्यकता है। ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शुक्र को शुभ करने के लिए सफेद चंदन का तिलक माथे पर करें।

2. Taurus Zodiac / वृषभ राशि:

राशि से सप्तम भाव में शुक्र का गोचर पति या पत्नी पर धन खर्च करवा सकता है। पेट से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं। कहीं बाहर घूमने में खर्चा ज्यादा हो सकता है। शुक्र को शुभ करने के लिए लाल आसन पर बैठकर श्री सूक्त का पाठ करें।

3. Gemini / मिथुन राशि:

राशि से छठे भाव में शुक्र का गोचर थोड़ा बीमारियों का संकेत दे रहा है स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान दें. किसी स्त्री के कारण आपको धन हानि हो सकती है. आपकी समाज में छवि बिगड़ सकती है. शुक्र को शुभ करने के लिए देवी दुर्गा को गुलाबी पुष्प की माला अर्पण करें.

4. Crab / कर्क राशि: 

राशि से पंचम भाव के अंदर शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों में सफलता दिलाएगा. नए प्रेम प्रसंग चल सकते हैं. आय के नए स्तोत्र खुलेंगे संगीत तथा ग्लैमर से जुड़े क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. जीवन साथी के साथ प्रेम संबंध मधुर होंगे. शुक्र को शुभ करने के लिए भगवान शिव को सफेद पुष्प अर्पण करें.

5.LEO / सिंह राशि: 

राशि से चतुर्थ भाव में शुक्र का गोचर आपके घर और वाहन पर खर्चा करवा सकता है. कार्यक्षेत्र में आपकी पहले से छवि सुधरेगी. नए-नए जॉब के ऑफर मिलेंगे. दोस्तों के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं. शुक्र को शुभ करने के लिए सफेद मीठी वस्तुओं का दान करें.

6.Virgo/ कन्या राशि: 

राशि से तृतीय भाव में शुक्र का गोचर आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगा. छोटी-छोटी यात्राओं से आपको लाभ होगा. हर मुश्किल का सामना बहुत आसानी से कर पाएंगे. आपका समाज में नाम पहले से बेहतर होगा. शुक्र को शुभ करने के लिए लक्ष्मी जी को खीर का भोग लगाएं और निर्धन कन्याओं में बाटें.

7. Libra/ तुला राशि:

राशि से द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर आपकी धन की स्थिति को बेहतर करेगा. घर में शुभ कार्य होने का योग बनेगा. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. अपनी वाणी के द्वारा कोई भी कार्य सिद्ध कर पाएंगे. शुक्र को शुभ करने के लिए चावल और मिश्री का दान करें.

8. Scorpio / वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर भौतिक सुख सुविधाओं को बढ़ाएगा लेकिन स्वास्थ्य को लेकर बहुत चिंतित हो सकते हैं. किसी नए बिजनेस से आपको फायदा हो सकता है अपने से विपरीत लिंग के व्यक्तियों का सम्मान करें. शुक्र को शुभ करने के लिए बताशे और चावल का दान करें.

9. Sagittarius/ धनु राशि: 

राशि से 12 वे घर मे शुक्र का गोचर थोड़ा स्वास्थ्य को लेकर चिंतित कर सकता है. शरीर में हार्मोन बदलाव के कारण दिक्कत हो सकती है. विदेश जाने का योग बनेगा. अपने जीवन को बेहतर करने के लिए खर्चा कर सकते हैं. शुक्र को शुभ करने के लिए गाय के दूध से बनी खीर शिवलिंग पर चढ़ाएं और गरीब लोगों में बांट दें.

10. Capricorn / मकर राशि: 

राशि से 11वें घर में शुक्र का गोचर धन धन में वृद्धि करेगा. व्यापार और नौकरी में लाभ मिलेगा. शुक्र के प्रभाव से मित्रों में आपकी साख बढ़ेगी. जीवन में प्रेम सम्मान की बढ़ोतरी होगी. शुक्र को शुभ करने के लिए सफेद वस्त्र का दान करें.

11. Aquarius / कुंभ राशि: 

राशि से दशम भाव में शुक्र का गोचर आपके कार्यस्थल पर आपकी मानहानि करवा सकता है. बहुत सोच समझ कर ही किसी स्त्री से बात करें. कैरियर में बदलाव हो सकता है जो की शुभता लाएगा. शुक्र को शुभ करने के लिए पत्नी का सम्मान करें हो सके तो कोई गुलाबी वस्त्र भेंट करें.

12. Pisces / मीन राशि: 

राशि से नवम भाव में शुक्र का गोचर पिता की सेहत खराब कर सकता है. छोटे भाई बहनों से संबंध खराब हो सकते हैं. आप बहुत जरूरत से ज्यादा खर्चा कर सकते हैं. नए वस्त्र और आभूषण को ध्यान से रखें. शुक्र को शुभ करने के लिए जरूरतमंद स्त्रियों को सुहाग सामग्री का दान करें.