Loading...

JABALPUR: GCF का मैनेजर लापता, CBI ने बुलाया था | MP NEWS

जबलपुर। गन कैरेज फैक्ट्री के जूनियर वर्क्स मैनेजर एससी खटुआ संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए हैं। उनकी पत्नी ने उनके गुमशुदा होने की सूचना पुलिस को दी है। उनकी लास्ट लोकेशन मदन महल रेलवे स्टेशन मिली है। बता दें कि खटुआ CBI जांच की जद में हैं और CBI ने उन्हे बयान दर्ज कराने के लिए दिल्ली बुलाया था। 

जबलपुर की गन कैरेज फैक्ट्री GCF के जूनियर वर्क्स मैनेजर एस सी खटुआ लापता हैं। खाटुआ की पत्नी मौसमी खाटुआ ने शहर के घमापुर थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है। खटुआ धनुष तोप में चीनी कलपुर्जों के इस्तेमाल के मामले में CBI जांच के दायरे में थे। इसी महीने 10 जनवरी को CBI ने जबलपुर में उनके घर और दफ़्तर पर छापा मारा था। खटुआ लंबे समय से जबलपुर की खमरिया स्थित इस गन कैरेज फैक्ट्री में जूनियर वर्क्स मैनेजर हैं। सूत्रों के मुताबिक CBI ने उनके बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली तलब किया था।

ये था पूरा मामला


जबलपुर की गन कैरेज फैक्ट्री में बनने वाली धनुष तोपों में जर्मनी के कलपुर्जे बताकर चीनी कलपुर्जे इस्तेमाल किए गए थे। इन स्वदेशी तोपों के कलपुर्जों में इसी गड़बड़ी की CBI जांच बैठी और उसी सिलसिले में टीम ने 10 जनवरी को जबलपुर में फैक्ट्री और खटुआ के घर और ऑफिस पर पर छापा मारा था। टीम ने जीसीएफ पर दबिश देते हुए कलपुर्जों की ख़रीद से जुड़े कई अहम दस्तावेज़ और उपकरण सीज़ कर दिए थे।

जूनियर वर्क्स मैनेजर एस सी खटुआ धनुष तोप की बेयरिंग खरीदी प्रक्रिया से जुड़े थे। टीम ने उनके घर और दफ़्तर पर छापा मारकर वहां से कम्प्यूटर ज़ब्त किया और उनके बयान दर्ज किए थे। ये दूसरा मौका था जब सीबीआई की टीम इस केस की जांच के लिए जबलपुर पहुंची थी।धनुष तोपों में चीनी कलपुर्जे का मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने दिल्ली की सिद्ध सेल्स सिंडीकेट कंपनी सहित अज्ञात अधिकारियों के ख़िलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। 

2017 में सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली की सिद्ध सेल्स सिंडिकेट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। साथ ही जांच एजेंसी ने जबलपुर की गन कैरिज फैक्टरी (जीसीएफ) के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक साज़िश, धोख़ाधड़ी और जालसाज़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामला उजागर होने के बाद 2 दिन तक जबलपुर में सीबीआई की टीम ने कई अधिकारियों से पूछताछ की. धनुष सेक्शन की फाइल नंबर 13 एफ 003 को ज़ब्त किया था।