FACEBOOK यूजर्स के लिए आ रहा है LOL मोबाइल एप, पढ़िए इसमें क्या होगा | NATIONAL NEWS

21 January 2019

NEW DELHI: दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए एप्स लेकर आती है। इससे यूजर्स का इंटरेस्ट इमसें बना रहता है। जानकारी के मुताबिक, अब फेसबुक टीनएज Smartphone users के लिए एक नया एप LOL लेकर आ रही है। TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, LOL एक सिंपल सॉफ्टवेयर होगा, जिसमें एनिमल्स और प्रैंक्स को लेक मेमे और GIF होंगे। अभी इसका टेस्ट करीब 100 हाईस्कूल स्टूडेंट्स पर उनके पेरेंट्स की सहमति से किया जा रहा है।    

क्या खार्स फीचर्स होंगे

LOL की डिजाइन स्नैपचैट के डिस्कवर टैब की तरह है और इससे वीडियो यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज के जरिए टॉगल करने के लिए इंटरैक्शन का यूज करके स्क्रॉल कर सकेंगे। इसमें शेयर और रिएक्शन बटन भी नीचे दिए गए हैं। LOL को वीडियो सेंट्रिक टैब Facebook Watch की जगह लाया जा रहा है, जो न्यूज ऑर्गनाइजेशन्स, ट्रेडिशनल एंटरमेंट कंपनियों प्रोफेशनल वीडियो मेकर्स को होस्ट करता है और सीधे Facebook से निर्देशित होता है। हालांकि, फेसबुक LOL को किसी भी तरह से वॉच के रिप्लेसमेंट के रूप में डिजाइन नहीं कर रहा है और यह अभी क्लियर नहीं है कि क्या यह फेसबुक में शामिल होगा या स्टैंडअलोन एप के रूप में मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि अभी इसे लेकर छोटे लेवल के टेस्ट चल रहे हैं और यह कॉन्सेप्ट अभी शुरुआती दौर में है।

टारगेट पर टीनएज व्यूअर्स / Teenage Viewers on Target

फेसबुक ने शुरू से ही टीनएज व्यूअर्स को अट्रैक्ट करने की कोशिश की है और इसमें उसे सक्सेस भी मिली है। यहां यह जानना जरूरी होगा कि टीनएज यूजर्स ने पहले Snapchat को बहुत लाइक किया था और उनमें से काफी यूजर दोबारा फेसबुक पर कभी नहीं लौटे। अब स्नैपचैट से फेसबुक के ओनरशिप वाला Instagram ज्यादा पॉपुलर हो चुका है और टीनएज यूजर्स का झुकाव इस तरफ काफी बढ़ता चला जा रहा है। फेसबुक ने टीनएज यूजर्स को अट्रैक्ट करने के लिए कई एप्स लाने की कोशिश की, जिनमें कुछ तो बंद हो गए, क्योंकि वे बहुत ज्यादा यूजर फ्रेंडली नहीं थे। कुछ एप्स इसके चलते रहे, पर इंस्टाग्राम की तरफ टीनएजर्स के साथ ही दूसरे यूजर्स का भी झुकाव बढ़ता गया। फेसबुक की यह कोशिश है कि वह मार्केट में Advertisers को अपनी तरफ अट्रैक्ट करे और इसके लिए लिए इंटरनेट कल्चर में नई चीजें जोड़े। फिलहाल यह कहना कठिन है कि फेसबुक का नया एप LOL किस हद तक सक्ससेसफुल होगा। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->