BSNL WINGS APP DOWNLOAD करें, बिना नेटवर्क अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग | BUSINESS NEWS

NEW DELHI : BSNL ने अपनी इंटरनेट बेस्ड कॉलिंग एप Wings VoIP लांच किया है, जिसकी मदद से जिन इलाकों में सेल्युलर कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम है, वहां भी यूजर्स इंटरनेट की मदद से कॉल कर सकेंगे। BSNL का कहना है कि वह यूजर्स का VoIP एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings एप लांच इस दिशा में पहला कदम है। Wings एप उन जगहों पर भी कॉलिंग की सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क पहुंचते ही नहीं। इसका फायदा उठाने के लिए यूजर्स 2G, 3G, 4G सेल्युलर नेटवर्क के अलावा Wifi का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बता दें कि ये नई एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

BSNL Wings को कैसे यूज करें

इस एप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से यह एप डाउनलोड करना होगा। इसकी डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। इसके बाद एक बार 1,099 रुपए का पेमेंट आपको साल भर की सर्विस के लिए करना होगा। इसके अलावा एसआईपी (Session Initiation Protocol) भी डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद आपको 10 डिजिट की Subscription ID अलॉट की जाएगी। रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर 16 डिजिट का पिन भेजा जाएगा, जिसे इनपुट करने के बाद आप Wings सर्विस ऐक्टिवेट कर पाएंगे।

BSNL Wings से क्या कोई परेशानी होगी

आपको बता दें कि इस एप पर कोई भी रिस्ट्रिक्शन या लिमिट नहीं है। इंटरनेट प्रोवाइडर कोई भी हो, यूजर्स को VoIP की सुविधा मिलेगी। साथ ही एप का इंटरफेस भी सामान्य कॉलिंग एप के जैसा ही रखा गया है, जिससे यह यूजर फ्रेंडली रहे। यह खुद ही कॉन्टैक्ट को सिंक कर लेगा, जिससे कॉलिंग के लिए एक-एक यूजर का नंबर नहीं ढूंढना होगा। 

BSNL WINGS मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें