Advertisement

CM KAMAL NATH ने पीएम मोदी से मांगा अपना पसंदीदा IPS अफसर | MP NEWS



भोपाल। सीएम कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपना पसंदीदा आईएएस अफसर मांगा है। यह अफसर फिलहाल ओडिशा में पदस्थ है जबकि मध्यप्रदेश के मूल निवासी हैं। सीएम कमलनाथ उन्हे काफी पसंद करते हैं। माना जा रहा है कि उन्हे मध्यप्रदेश बुलाकर पावरफुल पोस्टिंग दी जाएगी। बता दें कि भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का कैडर बदलने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कार्रवाई करानी होती है। 

आईपीएस यतीन्द्र कोयल को प्रतिनियुक्ति पर मध्य प्रदेश बुलाने की नोटशीट पर गृह मंत्री बाला बच्चन ने साइन कर दिए हैं। नोटशीट केंद्र को भेज दी गयी है। यतीन्द्र कोयल 2000 बैच के IPS अफसर हैं। वो मूल रूप से मध्य प्रदेश के निवासी हैं लेकिन कैडर ओडिशा है। फिलहाल वो ओडिशा सरकार में आईजी क्राइम ब्रांच स्पेशल टास्क फोर्स है। कोयल सीएम कमलनाथ की पसंद बताए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के बाद अफसरों की जमावट भी धीरे-धीरे बदल रही है। पुराने अफसर इधर से उधऱ किए जा रहे हैं और पसंदीदा और भरोसे मंद अफसर पास बुलाए जा रहे हैं। गुरुवार को ही सरकार ने प्रदेश के दो सीनियर आईएएस अफसर एसीएस राधेश्याम जुलानिया और पीएस विवेक अग्रवाल को प्रदेश से बाहर प्रतिनियुक्त पर भेजने की तैयारी की। सीएम कमलनाथ ने फाइल पर साइन किए औऱ अब केंद्र की मंज़ूरी का इंतज़ार किया जा रहा है। विवेक अग्रवाल फिलहाल पीएचई विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेट्री हैं और राधेश्याम जुलानिया जल संसाधन विभाग के एसीएस हैं।