BHOPAL: कुख्यात गुंडे को पासपोर्ट के लिए क्लीनचिट देने वाला TI सस्पेंड | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल फर्जी दस्तावेजो के आधार पर पासपोर्ट बनवाने वाले देश के कुख्यात शहरों में से एक है। यह वही शहर है जहां से अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का पासपोर्ट बना था। एक बार फिर ऐसा ही मामला आया है। टीटी नगर थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने एक कुख्यात बदमाश को पासपोर्ट के लिए क्लीनचिट दे दी। मामले का खुलासा हुआ तो एसपी ने उन्हे सस्पेंड कर दिया। 

गृहमंत्री बाला बच्चन ने आईजी जयदीप प्रसाद को तलब किया था और टीआई को हटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद आईजी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे। असल में, टीटी नगर थाने की गुंडा लिस्ट में शामिल बदमाश करण सिंह उर्फ लालू को पुलिस वेरिफकेशन में क्लीनचिट दे दी गई थी। इसके चलते टीआई आलोक श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया गया था। 

एनएसए और जिलाबदर हो चुके कुख्यात बदमाश करण सिंह उर्फ लालू पिता हयात सिंह पर हत्या के प्रयास, छेड़छाड़, घर में घुसकर मारपीट, घर में घुसकर महिलाओं से छेड़छाड़, आर्म्स एक्ट, उपद्रव, बलवा जैसे अपराधों में आइपीसी के करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। इसके बावजूद पुलिस ने उसके अपराधों को नजरअंदाज करते हुए एक संभ्रात नागरिक घोषित कर दिया है। 

इसे आधार बनाकर जारी हो गया पासपोर्ट
बदमाश करण सिंह उर्फ लालू का पासपोर्ट नवंबर 2018 में पुलिस की इसी रिपोर्ट के आधार पर बनकर जारी हो गया। बदमाश करण उर्फ लालू को क्लीनचिट के साथ जारी हुए पासपोर्ट का नंबर (एस-80 9 3655) है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक करण सिंह उर्फ लालू पर एक भी अपराध नहीं है। मामले में डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी का कहना है कि प्रकरण में नियम विरुद्ध अगर कुछ हुआ है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !