Loading...

लोकरंग में उमड़ी भीड़, क्लासिकल शॉपिंग का असली मजा यहीं हैं | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। यदि आप कला और संस्कृति से जुड़े उत्पादों और कार्यक्रमों में रुचि रखते हैं तो साल का सबसे बड़ा उत्सव बीएचईएल के दशहरा मैदान में हो रहा है। 'लोकरंग' एक ऐसा नाम है जिसका लोग साल भर इंतजार करते हैं। यहां के सांस्कृतिक कार्यक्रम और शॉपिंग दोनों का मजा ही कुछ और होता है। यह सुबह 11 बजे से शुरू हो जाता है। 

जनसम्पर्क, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने गणतंत्र दिवस पर बीएचईएल, दशहरा मैदान में 34वें राष्ट्रीय लोकरंग समारोह का शुभारंभ किया। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि लोकरंग समारोह भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित करने का अनूठा संगम स्थल है। यहाँ विभिन्नता में एकता की परम्परा देखने को मिलती है। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं।

संस्कृति सचिव, श्रीमती रेनू तिवारी ने बताया कि पाँच दिवसीय राष्ट्रीय लोकरंग समारोह में 30 जनवरी तक प्रति दिन शाम 7 बजे से समारोह स्थल बीएचईएल दशहरा मैदान पर विभिन्न प्रस्तुतियाँ होंगी। इसमें परम्पारिक नृत्य, मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यों के गायन, अन्य देशों के नृत्य, समवेत नृत्य नाट्य, बच्चों की फिल्मों, कठपुतलियों और विभिन्न आंचलिक व्यंजनों का आनंद दर्शकों को मिलेगा।