PUBG GAME पर गुजरात में प्रतिबंध लगा, बच्चों को बर्बाद कर रहा है यह गेम

27 January 2019

अहमदाबाद। टीनएजर्स के बीच फेमस हो गया PUBG GAME को गुजरात में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह गेम फेमस होने की हर हद पार कर चुका है इस वजह से बच्चों और युवाओं में इसका एडिक्शन होने लगा है। अब गुजरात सरकार इस मुसीबत से निजात पाने के लिए PUBG गेम पर प्रतिबंध लगाने जा रही है।

गुजरात सरकार ने एक परिपत्र जारी कर जिला प्रशासन से इस गेम पर प्रतिबंध सुनिश्चित करने को कहा है। गुजरात राज्य बाल सुरक्षा आयोग ने राज्य प्राथमिक शिक्षा विभाग से PUBG गेम पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी। प्राथमिक शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर कहा कि यह सुनिश्चित करे कि बच्चे स्कूलों में इस गेम के न खेलें। शिक्षा विभाग ने प्रतिबंध के संबंध मे कहा है कि बच्चे इस गेम के आदि हो रहे हैं और इसका प्रभाव उनकी पढ़ाई पर पड़ रहा है।

यह भी कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा आयोग ने देशभर में इस गेम को प्रतिबंधित करने की वकालत की है। इससे पहले जम्मू और कश्मीर की स्टूडेंट एसोसिएशन ने 10वीं और 12वीं के खराब परीक्षा परिणामों के चलते इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। स्टूडेंट एसोसिएशन ने इस गेम को विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद करने वाला बताया है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->