BHOPAL: 4 थानों के टीआई संकट में, हाईकोर्ट ने CCTV फुटेज रिपोर्ट मांगी | MP NEWS

19 January 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के 4 थानों के टीआई जो 17 से 20 दिसंबर 2018 तक पदस्थ थे, संकट में हैं। हाईकोर्ट ने थानों के CCTV फुटेज सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं। आरोप है कि कुछ पुलिस कर्मचारी एक युवक को अवैध रूप से उसके घर से उठाकर लाए और 17 से 20 दिसम्बर 2018 तक इन थानों में रखा। उसके साथ मारपीट की। जस्टिस अतुल श्रीधरन की एकलपीठ ने सरकार को 5 फरवरी को रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। 

ओल्ड सुभाष नगर में रहने वाले भूपेन्द्र सिंह चौहान ने याचिका दायर कर बताया कि 18 दिसंबर को रात 9.30 बजे कुछ पुलिस कर्मी उसके घर पहुंचे और घर के सीसीटीवी तोड़ दिए। इसके बाद पुलिस कर्मी उसे हबीबगंज थाने लाए और रात भर वहां रखा। अगले दिन सुबह 4 बजे उसे गोविंदपुरा थाने लाया गया और उसके साथ मारपीट की गई। उसी दिन दोपहर उसे बिलखिरिया थाने लाए और कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराए। 

19 दिसंबर की शाम को उसे ऐशबाग थाने लाए और कुछ देर बाद उसे छोड़ दिया गया। अधिवक्ता मनोज चतुर्वेदी ने कोर्ट को बताया कि भूपेन्द्र को अवैध हिरासत में रखने के मामले में जिला अदालत भोपाल में प्रकरण दायर किया गया है। इस प्रकरण में उक्त चारों थानों के सीसीटीवी फुटेज महत्वपूर्ण साक्ष्य हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->