VL KANTHA RAO: चुनाव ड्यूटी के कारण पिता का शोक भी नहीं मना पाए | NATIONAL NEWS

भोपाल। चुनाव नतीजे आने के चार दिन पहले 7 दिसंबर को देर रात मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) वीएल कांताराव को पता चला कि उनके पिता वी. सूर्यनारायण का हैदराबाद में निधन हो गया है। यह पल उनके लिए बेहद पीड़ादायक था, वह हैदराबाद गए, लेकिन पद से जुड़ी जिम्मेदारियों की वजह से पिता के निधन के दो दिन बाद ही वापस ड्यूटी पर लौट आए। 

उनके जोश और काम करने के तरीके को देखकर यह लगा ही नहीं कि दो दिन पहले ही इस अफसर के पिता का निधन हो गया था। मध्य प्रदेश के नतीजों से पहले कांताराव को पिता के निधन की खबर मिली। उन्होंने आधे घंटे के भीतर ही भोपाल से इंदौर फिर हैदराबाद के लिए फ्लाइट ली। वह आंध्र प्रदेश में अपने पैतृक गांव पासारलापुडी पहुंचे। उनका सफर यहां खत्म नहीं हुआ। 

पिता का पार्थिव शरीर देखने के लिए उन्हें 450 किलोमीटर का और सफर करना बाकी था। बता दें कि वीएल कांताराव 1992 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। एक पुत्र की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कांताराव ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया। फिर 9 दिसंबर की रात को वापस भोपाल लौट आए। पिता की मौत का दर्द सीने में दबाकर वह मंगलवार 11 दिसंबर की रात तक चुनावी मतगणना का काम पूरे जोश के साथ करते रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !