शिवराज सिंह के कारण संबल और उपचार योजना स्थगित | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश में चुनाव आचार संहिता खत्म हो गई है। इसी के साथ सभी जनहितकारी योजनाएं फिर से शुरू हो गईं हैं परंतु कुछ योजनाएं अब भी बंद हैं। इन्हे नौकरशाही ने बंद कर रखा है और इसका कारण है शिवराज सिंह का फोटो। सत्ता बदल जाने के कारण अफसरों ने उन सभी योजनाओं को स्थगित कर रखा है जिन पर शिवराज सिंह का फोटो लगा है। यदि शिवराज सिंह इन योजनाओं के दस्तावेजों पर अपने फोटो ना छपवाते तो ये योजनाएं अन्य योजनाओं की तरह चालू हो चुकीं होतीं।

संबल योजना के तैयार कार्ड का वितरण बंद
छह माह पहले शुरू हुई सीएम संबल योजना में लाखों कार्ड बनकर तैयार है। ढाई माह पहले आचार संहिता से कार्ड वितरण रोक दिया। आचार संहिता के बाद वितरण होना था। सीएम बदल गए। इन पर पूर्व सीएम के फोटो हैं। ऐसे में नगर निगम के साथ जनपदों के सामने समस्या है कि इन कार्डों का वितरण करे तो कैसे। असंगठित श्रमिकों के लिए योजना शुरू की है। 200 रुपए महीने में बिजली दी जा रही है। वहीं श्रमिकों के बच्चों को पढ़ने के लिए छात्रवृत्ति भी मिलना है। 

दीनदयाल उपचार योजना 
दीनदयाल उपचार योजना बीपीएल कार्ड धारियों के लिए शुरू की है। कार्ड पर भाजपा के दीनदयाल उपाध्याय का फोटो है। चूंकि योजना भाजपा की है और अभी सरकार कांग्रेस की आ गई है। इससे उपचार योजना को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन असमंजस में है। हालांकि अभी आयुष्मान योजना शुरू हो गई है। इससे लोग इस उपचार योजना की जगह आयुष्मान के कार्ड बना रहे हैं। योजना में पांच लाख रुपए तक का इलाज फ्री है। अधिकारियों को कहना है कि अभी कोई निर्देश नहीं आए है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !