Advertisement

SR MOHANTY IAS: शिवराज सिंह ने लूप लाइन में लगा रखा था, अब मप्र के सीएस | MP NEWS



भोपाल। लोकतंत्र की सबसे अच्छी बात यही है कि वक्त बदलता है और अक्सर अन्यायपूर्ण कार्रवाईयों की मृत्यु भी होती है। 1982 बैच के आईएएस अफसर एसआर मोहंती के मामले में ऐसा ही हुआ है। भाजपा शासनकाल के सीएम शिवराज सिंह ने उन्हे लूप लाइन में लगा रखा था परंतु सत्ता परिवर्तन होते ही उन्हे वह स्थान मिल गया जिसके वो हकदार थे। एसआर मोहंती अब मध्यप्रदेश के नए मुख्य सचिव हैं। 

दरअसल, वर्तमान मुख्य सचिव बीपी सिंह सोमवार 31 दिसंबर को ही रिटायर हो रहे हैं। उन्हें सरकार ने राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है। इसके बाद सुधि रंजन मोहंती के नाम पर अंतिम मुहर भी लग गई। एसआर मोहंती मध्य प्रदेश कैडर के ही 1982 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वे माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष थे। मोहंती आईआईएम अहमदाबाद से पास आउट हैं। वे पहले रिन्यूवल एनर्जी के प्रमुख सचिव भी रह चुके हैं।

मोहंती को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का करीबी भी माना जाता है। शिवराज सरकार के दौरान एस आर मोहंती लूप लाइन में रहे थे लेकिन जैसे ही कमलनाथ सरकार बनी उसके बाद यह चर्चा जोर हो गई कि मोहंती मुख्य साचिव कि रेस में सबसे आगे हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने 1988 बैच के आईएएस अधिकारी आईसीपी केशरी को अपर मुख्य सचिव ऊर्जा नियुक्त किया है। एसीएस खेल एवं युवा कल्याण एम मोहनराव के आज रिटायर होने से यह पद खाली हो रहा है।