Advertisement

PM MODI के कार्यक्रम में 'काला जूता-मोजा' तक पर बैन | NATIONAL NEWS



नई दिल्ली। झारखंड के पालूम में पीएम नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को पहुंचने वाले हैं। यहां वो एक बांध और कोयला परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने संभावित विरोध प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इसमें काले रंग पर प्रतिबंध लगाया गया है। यहां तक कि काले जूते तक भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

पांच जनवरी को प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी पलामू के चियांकि हवाई अड्डा से मंडल डैम और कोयल सोन परियोजना का शिलान्यास करेंगे. पीएम के दौरा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू की है। जारी पत्र में कहा गया है कि कार्यक्रम स्थल पर किसी भी तरह का काला वस्तु नहीं ले जाया जा सकता। सरकारी कर्मी हो या आम नागरिक काले रंग का मोजा पहन कर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। पीएम के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहचान पत्र जारी किया गया है। लोगों को काला रंग का कपड़ा, बैग, जुता, मोजा, पर्स, टोपी आदि लाने पर भी रोक लगा दी गई है।

पीएम एक घंटे तक पलामू में रहेंगे
पारा शिक्षकों के आंदोलन के बाद पलामू में सीएम रघुवर दास के कार्यक्रम में भी काले रंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उस दौरान काले रंग के कपड़े को उतरवा दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को सुबह 10.30 बजे पहुंचेंगे और करीब एक घंटे तक पलामू में रहेंगे।