MPPSC चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर गुस्साए, अब सड़कों पर उतरने का ऐलान | BHOPAL NEWS

भोपाल। सरकारी कॉलेजों के असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया धीमी चल रही है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति आदेश चयनसूची जारी होने के पांच महीने बाद भी नहीं मिले। इसके कारण उनमें नाराजगी है। इसके कारण 400 से अधिक उम्मीदवार सोमवार को भोपाल के इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन में जुटे। वहीं, इन्होंने अपनी यूनियन तैयार कर ली है। डॉ. प्रकाश खातरकर को इसका अध्यक्ष नियुक्त करने पर सहमति बनी है। डॉ. हरिशंकर कंशाना को उपाध्यक्ष और डॉ. मांगीलाल चौहान को मीडिया प्रभारी बनाया गया है। 

चौहान का कहना है कि यदि 1 जनवरी 2019 तक नियुक्ति आदेश नहीं मिलते हैं तो सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। क्योंकि, यह भर्ती लगभग 27 साल बाद हो रही है। असिस्टेंट प्रोफेसर के 3542 पदों के लिए आयाेग ने ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से 2536 उम्मीदवारों का चयन किया है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा इनका एक बार सत्यापन कर चुका है। इस दौरान लगभग 605 उम्मीदवारों के दस्तावेजों में खामियां पाईं थी। वहीं आपराधिक प्रकरण समेत अन्य शर्तों को लेकर आपत्ति दर्ज की गई थी। 

इसके सत्यापन की प्रक्रिया भी सोमवार से शुरू हो गई है। इसके लिए भी कई उम्मीदवार भोपाल पहुंचे थे। उम्मीदवारों का कहना है कि जिनके प्रकरण में गंभीर आपत्ति हैं उच्च शिक्षा विभाग फिलहाल रोक सकता है। लेकिन, इनके चक्कर में अन्य सभी के नियुक्त आदेश नहीं राेके। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !