मतगणना स्थल के आसपास से पत्थर हटाए जा रहे हैं ताकि भीड़ पथराव ना कर सके | MP NEWS

10 December 2018

अब्दुल वसीम अंसारी/राजगढ। कल होने वाली मतगणना को लेकर राजगढ़ मैं सुरक्षा के मद्देनजर सड़कों के आसपास से पत्थर हटाने को लेकर नगर पालिका राजगढ़ के द्वारा कर्मचारियों से पत्थर हटवाए जा रहे हैं ताकि मतगणना के समय कोई भी असामाजिक तत्व पथराव न कर सके।

राजगढ़ विधानसभा का चुनाव बहुत उलझा हुआ है जहां त्रिकोणीय संघर्ष के बीच अभी भी हार जीत किसकी होगी इस पर संशय बना हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी बाबू सिंह तंवर समाज से आते हैं, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी प्रताप मंडलोई सोंधिया समाज से हैं। दोनों ही प्रत्याशियों के समाज के मतदाता यहां बाहुल्य में हैं। जबकि भाजपा प्रत्याशी अमर सिंह यादव का समाज बाहुल्य में नहीं है। कल मतगणना के दिन न सिर्फ राजगढ़ नहीं बल्कि पांचों विधानसभाओं से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ राजगढ़ स्टेडियम के आसपास रहेगी। इस को लेकर उत्कृष्ट विद्यालय से लेकर खिलचीपुर नाके तक पूरी सड़क पर बिखरे पड़े पत्थरों को हटाया जा रहा है।

पत्थरों को हटाने में नगर पालिका के काफी कर्मचारी लगे हुए हैं। नगर पालिका प्रबंधन द्वारा लगाए गए कर्मचारियों की माने तो यहां पत्थर हटाने के पीछे उनका उद्देश्य है कि जब ग्रामीण अंचल में दो पक्षों में विवाद होता है तो पत्थर मारकर लड़ाई होती है। ऐसी स्थिति निर्मित ना हो इसके लिए पहले से ही पत्थर साफ हो रहे हैं। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के बाद अब प्रशासन इस तरह मतगणना की तैयारियां में लगा हुआ है। जहां सभी कर्मचारियों को बेहतर ट्रेनिंग देने के साथ कल मतगणना के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->