खुलासा: कर्मचारियों को डाक मतपत्र वितरित ही नहीं किए गए, अधिकारी के पास रखे थे | MP NEWS - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





खुलासा: कर्मचारियों को डाक मतपत्र वितरित ही नहीं किए गए, अधिकारी के पास रखे थे | MP NEWS

05 December 2018

भोपाल। भोपाल के पुलिस मुख्यालय की कैं​टीन में मिले डाक मतपत्रों की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है। चुनाव आयोग ने होमगार्ड के 124 कर्मचारियों को डाक मतपत्र भेजे थे परंतु अधिकारी ने सारे मतपत्र डाकिए से खुद प्राप्त कर लिए एवं कर्मचारियों को वितरित नहीं किए थे। इस मामले में एक ASI, एक आरक्षक तथा एक सैनिक के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है परंतु डाक मतपत्र जैसा महत्वपूर्ण दस्तावेज एक साथ अन्य व्यक्ति को वितरित करने वाले डा​किए के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस घटना ने एक नया संदेह पैदा कर दिया है। क्या और भी कार्यालयों में ऐसा ही हुआ है। क्या अधिकारियों ने फर्जी वोटिंग की है। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि पुलिस मुख्यालय की केन्टीन में बड़ी संख्या में डाक मत पत्र पाये गये है। उपरोक्त की जांच पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश एवं कलेक्टर / जिला निर्वाचन अधिकारी, भोपाल से कराई गयी। जांच में पाया कि पुलिस होम गार्ड मुख्यालय स्थित केन्टीन की टेबल पर जहां उनकी डाक की आवक एवं जावक एकजाई रूप से होती है तथा डाक का वितरण भी होता है, उसी टेबल पर 03 पोल्ड सील्ड डाक मतपत्र पोस्टबॉक्स में डालने के लिए, रखे हुये थे। जो गोविन्दपुरा क्षेत्र के रिटर्निग आफिसर को अब प्रदाय कर दिये गये हैं।

पोस्टमेन द्वारा आज तक 124 डाकमत पत्र (खाकी लिफाफे में बंद) संबंधितों को पृथक-पृथक न देते हुए, पते के आधार पर एकजाई रूप में डिस्ट्रिक कमांडेन्ट होमगार्ड कार्यालय में पदस्थ ASI को प्रदाय किये गयें, जबकि प्रत्येक लिफाफे पर पृथक-पृथक होम गार्ड के जवान का नाम अंकित था और संबंधित सैनिको को वितरित किया जाना था। होमगार्ड कार्यालय के द्वारा प्राप्त डाक मतपत्रों को सुरक्षित संधारित रखने में तथा त्वरित गति से संबंधित सैनिको को प्रदाय करने में लापरवाही बरती गई है, जिसके संबंध में महानिदेशक होमगार्ड के द्वारा एक ASI, एक आरक्षक तथा एक सैनिक के विरूध्द कार्यवाही की जा रही है्। डिस्ट्रिक कमांडेन्ट होमगार्ड भोपाल को उक्त डाकमतपत्रों को संबंधित सैनिकों को तामील करने का निर्देश गृह विभाग के द्वारा दियें है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->