Advertisement

काउंटिंग हॉल की वेबकास्टिंग नहीं होगी तो जियो वाले वहां क्या कर रहे थे | MP NEWS



भोपाल। मतगणना के दौरान रिलायंस जियो के माध्यम से वेबकास्टिंग पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने बीएसएनएल के माध्यम से वेबकास्टिंग की मांग की थी। इधर निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि काउंटिंग हॉल में वेबकास्टिंग नहीं होगी। सवाल यह है कि यदि वेबकास्टिंग नहीं होनी है तो फिर मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम के आसपास जियो वाले क्या कर रहे हैं। वो कुछ उपकरण लेकर क्यों घूम रहे हैं। 

कांग्रेस ने रविवार को जारी एक प्रेस रिलीज में बताया था कि उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि मतगणना स्थल की वेबकास्टिंग रिलायंस जियो के बजाए बीएसएनएल से कराई जाए। इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि स्ट्रॉन्ग रूम में वाईफाई का इस्तेमाल भी प्रतिबंधित होगा। मतगणना के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए सभी काउंटिंग हॉल में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जा चुके हैं। यानी मतगणना की वेबकास्टिंग नहीं होनी है। 

रिलायंस जियो वाले क्यों घूम रहे थे
कांग्रेस ने अपनी शिकायत में बताया था कि रिलायंस जियो के कुछ लोग तकनीकी उपकरण लेकर स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल के आसपास घूम रहे हैं। निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि सीसीटीवी लगेंगे वाईफाई का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। सवाल यह है कि जियो वाले क्यों और किसकी परमिशन से घूम रहे थे।